Move to Jagran APP

डीसी की अफसरों को दो टूक, विकास कार्यो में देरी बर्दाश्त नहीं

डिप्टी कमिश्नर वरिदर शर्मा ने जिले में चल रहे विकास कार्यो की समीक्षा बैठक की।

By JagranEdited By: Published: Fri, 02 Oct 2020 04:00 AM (IST)Updated: Fri, 02 Oct 2020 04:00 AM (IST)
डीसी की अफसरों को दो टूक, विकास कार्यो में देरी बर्दाश्त नहीं

जागरण संवाददाता, लुधियाना : डिप्टी कमिश्नर वरिदर शर्मा ने जिले में चल रहे विकास कार्यो की समीक्षा बैठक की। बचत भवन में हुई मीटिग में ग्लाडा के मुख्य प्रशासक भूपिदर सिंह, एडीसी जगराओं नीरु कत्याल, एसडीएम डॉ. हिमांशु गुप्ता सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे। स्मार्ट सिटी प्रोजक्ट के तहत चल रहे प्रोजेक्ट के अलावा गांव धनानसू में बन रही हाईटेक साइकिल वैली और हलवारा एयरपोर्ट के निर्माण की प्रगति रिपोर्ट भी डीसी ने अधिकारियों से ली। उन्होंने अधिकारियों से स्पष्ट कह दिया कि किसी भी कार्य में कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अगर देरी के लिए कोई अधिकारी दोषी पाया गया तो कार्रवाई भी होगी।

loksabha election banner

डीसी शर्मा ने बताया कि धनानसू में 380 एकड़ भूमि में हाईटेक साइकिल वैली का निर्माण किया जा रहा है। इसमें से 100 एकड़ जमीन पहले ही हीरो साइकिल लिमिटेड को दी जा चुकी है। साइकिल वैली को निर्वघ्न बिजली सप्लाई के लिए पंजाब स्टेट पावर कारपोशन लिमिटेड 400 केवीए सब स्टेशन स्थापित कर रहा है। जल्द ही इसे पूरा कर लिया जाएगा। सड़कों का निर्माण भी गति पकड़ चुका है। हलवारा एयरपोर्ट की प्रगति की जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि सिविल टर्मिनल बनाने के लिए 161 एकड़ जमीन पहले ही एक्वायर की जा चुकी है। जमीन का कब्जा भी लिया जा चुका है। प्रयास है कि रनवे, टर्मिनल की इमारत का निर्माण पहल के आधार पर करवा लिया जाए ताकि जल्द यहां से अंतराष्ट्रीय उड़ानें शुरू की जा सकें। डीसी ने कहा कि वह खुद इन सभी प्रोजेक्ट की निगरानी कर रहे हैं। उन्होंने अधिकारियों को दो टूक कह दिया कि कार्य में किसी भी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अगर देरी के लिए कोई अधिकारी दोषी पाया गया तो कार्रवाई भी होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.