Move to Jagran APP

क्लर्क व नायब तहसीलदार में दिन में तकरार, शाम को क्लर्क की ट्रांसफर

सब रजिस्ट्रार कार्यालय साहनेवाल में तैनात नायब तहसीलदार पलविदर सिंह और आरसी क्लर्क सुरेश कुमार में चल रही तकरार से डीसी आफिस कर्मचारी यूनियन ने हड़ताल कर दी।

By JagranEdited By: Published: Tue, 06 Oct 2020 05:00 AM (IST)Updated: Tue, 06 Oct 2020 05:10 AM (IST)
क्लर्क व नायब तहसीलदार में दिन में तकरार, शाम को क्लर्क की ट्रांसफर
क्लर्क व नायब तहसीलदार में दिन में तकरार, शाम को क्लर्क की ट्रांसफर

जागरण संवाददाता, लुधियाना : सब रजिस्ट्रार कार्यालय साहनेवाल में तैनात नायब तहसीलदार पलविदर सिंह और आरसी क्लर्क सुरेश कुमार में चल रही तकरार से डीसी आफिस कर्मचारी यूनियन ने हड़ताल कर दी। इससे सोमवार को सुबह जिले के सभी रजिस्ट्ररी कार्यालयों में काम शुरू ही नहीं हो पाया। डिप्टी कमिश्नर वरिदर शर्मा के हस्तक्षेप से 11 बजे काम शुरू हो गया। डीसी ने शाम को यूनियन पदाधिकारियों व नायब तहसीलदार की मीटिग तय करवाने का आश्वासन देते हुए हड़ताल खत्म करवाकर काम शुरू करवाया तो दस्तावेज रजिस्टर्ड करवाने पहुंचाने आवेदकों ने राहत की सांस ली। वहीं देर शाम को क्लर्क सुरेश कुमार का तबादला सब रजिस्ट्रार डेहलों में कर दिया गया।

loksabha election banner

आरसी क्लर्क ने नायब तहसीलदार पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह कार्यालय का सरकारी कार्य चार प्राइवेट व्यक्तियों से करवा रहे हैं। रिकार्ड तक वह संभाल रहे हैं जबकि आरसी क्लर्क होने के चलते इसकी जिम्मेदारी उनकी है। उन्होंने कहा कि तकरार हुई तो वह दो महीने की छुट्टी पर चले गए। सुरेश ने दावा किया कि उसने इसकी शिकायत डीसी और यूनियन को भी जानकारी दी। इसी कारण यूनियन के आह्वान पर हड़ताल हुई है। नायब तहसीलदार पलविदर सिंह ने आरोप को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि कोई प्राइवेंट बंदा काम नहीं कर रहा। आरसी क्लर्क व नायब तहसीलदार में तकरार के चलते हड़ताल की थी--- विकास जुनेजा

डीसी आफिस इंप्लाइज यूनियन के जिला प्रधान विकास जुनेजा ने कहा कि साहनेवाल सब रजिस्ट्रार कार्यालय में तैनात आरसी क्लर्क व नायब तहसीलदार पलविदर सिंह की तकरार के चलते यूनियन ने जिले के सभी सब रजिस्ट्रार कार्यालय में काम बंद करवा दिया था। डीसी ने शाम तक इसका हल निकालने का आश्वासन दिया तो हड़ताल खोल दी गई। शाम को आरसी क्लर्क की सहमति से उसका ट्रांसफर डेहलों कर दिया गया। कोट्स--

आरोप निराधार हैं। मैंने कोई प्राइवेट व्यक्ति काम पर नहीं रखा। आरसी क्लर्क सुरेश से मेरी कोई तकरार ही नहीं है। वह तो आज छुट्टी पर है।

-पलविदर सिंह, नायब तहसीलदार सब रजिस्ट्रार कार्यालय साहनेवाल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.