Move to Jagran APP

सतलुज दरिया के धुस्सी बांध के नाजुक स्थानों की होगी मरम्मत, डीसी ने किया दौरा Ludhiana News

पिछले वर्ष बरसात के दिनों में शेरगढ़ और धुल्लेवाल में सतलुज के बढ़ते पानी ने धुस्सी बांध को नुकसान पहुंचाया था। इस कारण एक बार तो बाढ़ जैसे हालात बन गए थे।

By Edited By: Published: Sat, 01 Feb 2020 07:00 AM (IST)Updated: Sat, 01 Feb 2020 09:08 AM (IST)
सतलुज दरिया के धुस्सी बांध के नाजुक स्थानों की होगी मरम्मत, डीसी ने किया दौरा Ludhiana News
सतलुज दरिया के धुस्सी बांध के नाजुक स्थानों की होगी मरम्मत, डीसी ने किया दौरा Ludhiana News

श्री माछीवाड़ा साहिब, जेएनएन। डीसी प्रदीप अग्रवाल ने सतलुज दरिया के धुस्सी बांध के नाजुक स्थानों का दौरा किया, ताकि बरसात से पहले इनकी मरम्मत की जा सके। डीसी ने माछीवाड़ा साहिब के साथ लगते सतलुज दरिया के धुस्सी बांध के नाजुक स्थान शेरगढ़, धुल्लेवाल, सैसोंवाल कलां, हादीवाल का जायजा लिया।

loksabha election banner

दरअसल, पिछले वर्ष बरसात के दिनों में शेरगढ़ और धुल्लेवाल में सतलुज के बढ़ते पानी ने धुस्सी बांध को नुकसान पहुंचाया था। इस कारण एक बार तो बाढ़ जैसे हालात बन गए थे, परंतु उस समय प्रशासन की मुस्तैदी और गांव वासियों के सहयोग से बांध को बचा लिया गया। बारिशों के बाद सतलुज के धुस्सी बांध की हालत बेहद खस्ता है। इसके मद्देनजर डिप्टी कमिश्नर ने इन स्थानों का दौरा किया और वह पंजाब सरकार को एक रिपोर्ट भेजेंगे ताकि बारिशों से पहले फंड मुहैया करवा इसकी मरम्मत करवाई जा सके।

ड्रेनेज विभाग के अधिकारियों ने बताया कि समराला सब-डिवीजन में पड़ते धुस्सी बांध के चार नाजुक स्थानों के लिए करीब 12 करोड़ रुपये का अनुमान तैयार कर प्रस्ताव बनाया गया हैं। इसमें सबसे नाजुक धुल्लेवाल के लिए 7 करोड़, शेरगढ़ के लिए 2.30 करोड़, मिलकोवाल के लिए 1.10 करोड़ रुपये और ईसापुर के लिए 1.10 करोड़ रुपये सरकार से मांगे गए हैं और जब भी सरकार की ओर से यह राशि जारी हो जाएगी, फिर अगली प्रक्रिया के तहत इसके टेंडर लगाकर इसकी मरम्मत का कार्य शुरू करवा दिया जाएगा। इस मौके एसडीएम गीतिका सिंह, डीएसपी एचएस मान, नायब तहसीलदार विजय कुमार, एसडीओ कुलजिंदर सिंह, बीडीपीओ राजविंदर कौर भी मौजूद थीं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.