खन्ना, जेएनएन। कोरोना वायरस के खतरे के चलते कर्फ्यू में दूध की काउंटर सप्लाई रुकने के कारण डेयरी मालिकों को नुकसान उठाना पड़ रहा है। शहर के डेयरी मालिकों ने बुधवार को हजारों लीटर दूध नालियों में बहा दिया, लेकिन प्रशासन से तालमेल की कमी के चलते लोग दूध व अन्य जरूरी चीजों के लिए तरसते रहे। डेयरी मालिक गिन्नी विजन ने बताया कि काऊंटर सेल रुकने से दूध बचने लगा है।

डोर टू डोर दूध बेचने पर भी सख्ती बरती जा रही है। लिहाजा उन्हें दूध को बुधवार को नालियों में बहाना पड़ा। उधर, वार्ड 11 के लोगों ने भी सोशल मीडिया पर डाल गुहार लगाई है उनके लोगों ने राशन इकट्ठा नहीं किया लेकिन, अब हालत खराब हो गई है। घरों में खाने को राशन नहीं है। प्रशासन का कोई अधिकारी उनका हाल जानने नहीं आया।

दवा और राशन की दुकानें बंद

शहर में दवा और राशन की दुकानें सुबह से बंद होने के कारण भी हाहाकार की स्थिति है। आखिर केमिस्ट एसोसिएशन की तरफ से प्रधान प्रितपाल सिंह उभी, विशाल बॉबी, गगन सिंगला और अन्य एसडीएम संदीप सिंह से मिले। एसडीएम की तरफ से उन्हें लुधियाना से स्टाक लाने और होम डिलीवरी करने की इजाजत दी गई।

शहर को सेक्टरों में बांट होगी सप्लाई: एसएसपी

एसएसपी खन्ना हरप्रीत सिंह ने कहा कि शहर को सेक्टरों में बांट कर दवाइयों व अन्य जरूरी सामान की सप्लाई की जाएगी। इसके लिए प्लान तैयार किया जा रहा है। एसडीएम संदीप सिंह ने कहा कि प्लान तैयार किया जा रहा है। जल्द ही इसे लागू किया जाएगा।

सतलुज पुल बंद हाेने से ट्रक, चालकों को नहीं मिल रहा खाना

कर्फ्यू के मद्देनजर माछीवाड़ा से 10 किलोमीटर दूर मालवा और दोआबा को जोड़ते सतलुज पुल के दोनों तरफ पुलिस ने बंद कर दिया है। यह कदम नवांशहर जिले में कोरोना वायरस के मरीजों की बढ़ी संख्या के कारण उठाया गया है। पुल बंद होने के कारण सैकड़ों ट्रक जो दूसरे प्रदेशों में जाने के लिए चले थे, को बीच में ही रोक दिया गया है। ढाबे व होटल बंद होने के कारण ट्रक चालक भूखे, प्यासे सड़कों पर बेहाल दिखे। समाजसेवी शिव कुमार शिवली ने एतिहासिक गुरुद्वारा श्री चरन कंवल साहिब के मैनेजर गुरदीप सिंह कंग से संपर्क कर लंगर का प्रबंध करवाया। वहीं दूसरी ओर ट्रक चालकों का कहना है कि सरकार व प्रशासन उन्हें अपनी मंजिल तक पहुंचाने का उचित प्रबंध करे। 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Satpaul

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!