जागरण संवाददाता, बठिंडा। बठिंडा जेल में बंद सिख कैदी की मां ने जेल प्रशासन पर उसके बेटे के साथ मारपीट करने व उसके केस कत्ल करने के गंभीर आरोप लगाए है। जेल मंत्री ने ट्वीट कर मामले की जांच के आदेश दे दिए है व उन्होंने कहा कि दोषी पाए जाने पर उचित कार्रवाई की जाएगी। ट्वीट करके जेल मंत्री की ओर से लिखा गया है कि एक घटना जहां एक कैदी द्वारा बठिंडा जेल अधिकारियों के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए गए हैं। यह मामला मेरे संज्ञान में आया है इसकी जांच के आदेश दिए हैं और दोषियों पर उचित कार्रवाई की जाएगी। 

जेल मंत्री हरजोत सिंह बैंस की ओर से किया गया ट्वीट। 

उधर, जेल में बंद कैदी राजवीर की मां ने बठिंडा जेल प्रशासन पर सवाल उठाते हुए कहा कि उसका बेटा एक सिख है। उन्हें जेल से ही सूचना मिली थी कि उसके बेटे के साथ जेल प्रशासन की ओर से काफी मारपीट की गई है और उसके केस कत्ल किए गए। इसके बाद वह (उसकी मां) बेटे से मुलाकात करने बठिंडा केंद्रीय जेल पहुंची।

मीडिया से बातचीत के दौरान कैदी राजवीर की मां ने बताया कि जेल प्रशासन की ओर से उसके बेटे के साथ काफी मारपीट की गई है। एक सिख नौजवान होने के बावजूद उसके केस कत्ल किए गए है। जेल में उसे काफी टॉर्चर किया जा रहा है। 

राजवीर की मां ने गुस्‍से में कहा कि राजवीर के मुंह पर अब आतंकवादी लिख दो। अगर जेल प्रशासन की आंखों में राजवीर इतना ही चुभ रहा है तो उसे मार क्यों नहीं देते। कैदी की मांं ने एसजीपीसी और सिख संगठनों से अपील की कि वे जेलों में हो रही सिख नौजवानों के साथ धक्केशाही को लेकर कोई कदम उठाए।

यह भी पढ़ें-  लारेंस बिश्‍नोई के गुर्गों ने पंजाब व चंडीगढ़ के 25 कारोबारियों से वसूले पैसे, गैंगस्‍टर ने पूछताछ में किए कई खुलासे

Edited By: Vinay Kumar