Move to Jagran APP

ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी पर अलर्ट, सीपी ने जांची सुरक्षा व्यवस्था, हिदू संगठनों से मीटिग भी कीं

6 जून 1984 को हुए ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी पर पुलिस अलर्ट पर है। सीपी ने व्यवस्था का जायजा लिया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 06 Jun 2019 08:00 AM (IST)Updated: Thu, 06 Jun 2019 08:00 AM (IST)
ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी पर अलर्ट, सीपी ने जांची सुरक्षा व्यवस्था, हिदू संगठनों से मीटिग भी कीं
ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी पर अलर्ट, सीपी ने जांची सुरक्षा व्यवस्था, हिदू संगठनों से मीटिग भी कीं

जागरण संवाददाता, लुधियाना।

loksabha election banner

6 जून 1984 में हुए ब्लू स्टार की बरसी को लेकर पुलिस अलर्ट पर है। वीरवार को हिदू संगठनों की ओर से इसे शौर्य दिवस के तौर पर मनाया जा रहा है। जिसे लेकर पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए गए हैं। कमिश्नर ऑफ पुलिस की ओर से बुधवार को उन तमाम जगहों का जायजा लिया गया, जहां पर समारोह होने हैं। उल्लेखनीय है विगत वर्षो में हिदू नेता रविंदर गोसाई और पास्टर की हुई हत्या के बाद शहर और भी संवेदनशील हो जाता है। जिस कारण पुलिस किसी तरह का खतरा मोल नहीं लेना चाहती है।

बता दें कि हिदू संगठनों की ओर से 6 जून को अलग अलग जगहों पर शौर्य दिवस बनाया जाना है। शहीद सुखदेव थापर बिग्रेड एंटी टेरेरिज्म फ्रंट की ओर से दरेसी ग्राउंड में बनी इंदिरा गांधी की स्मारक के पास हवन-यज्ञ का आयोजन किया जा रहा है। संस्था की ओर से इसे शौर्य दिवस के तौर पर मनाया जा रहा है। इसी तरह ही अलग अलग संस्थाओं की ओर से भी समारोह आयोजन किए जा रहे हैं। कुछ गर्म दलों की ओर से रिफरेंडम 2020 के किए जा रहे दावों के बीच माहौल काफी तनाव पूर्ण बना हुआ है। यही नहीं अमृतसर में कुछ दिन पहले ही हैंड ग्रनेड मिलने के बाद भी काउंटर इंटेलीजेंस विभाग की ओर से पूरे प्रदेश में अलर्ट जारी किया हुआ है। आशंका जाहिर की जा रही है गर्म दल के नेता यहां होने वाले हिदू नेताओं के समारोह में किसी तरह का हमला कर सकते हैं। जिसे देखते हुए पुलिस की ओर से शहर में गश्त तेज करने के साथ साथ उक्त सभी जगहों पर फोर्स की तैनाती की है यहां पर सामारोह होने हैं।

कमिश्नर ऑफ पुलिस डॉ. सुखचैन सिंह गिल, डीसीपी अश्वनी कपूर, एडीसीपी गुरप्रीत सिकंद के साथ पहले सुभानी बिल्डिग के पास मौजूद मंदिर में और बाद में दरेसी में भी हिदू नेताओं के साथ बैठक की गई है। उनकी ओर से सभी थाना प्रभारियों को उनके एरिया में होने वाले समारोह पर विशेष ड्यूटी देने को कहा गया है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.