जागरण संवाददाता, खन्ना : दिल्ली पब्लिक स्कूल (डीपीएस) खन्ना में टीचिग और नान टीचिग स्टाफ का कोरोना टेस्ट कराया गया। स्वास्थ्य विभाग की टीम इसके लिए स्कूल मे पहुंची। इसका मकसद स्कूलों की रि-ओपनिग से पहले सभी मापदंडों को पूरा करना था। इसके अलावा स्कूल के मेन गेट पर ही भविष्य में आने वाले लोगों के शरीर का तापमान चेक किया जाएगा। स्टाफ को सरकारी निर्देशों की जानकारी दी गई और उन्हें सैनिटाइजर इस्तेमाल करने से लेकर शारीरिक दूरी बनाने संबंधी भी जागरूक किया गया।

--------

माछीवाड़ा के पंचायत अफसर की कोरोना से मौत

माछीवाड़ा ब्लॉक पंचायत दफ्तर में तैनात पंचायत अफसर गुरचरन सिंह की मोहाली के अस्पताल में कोरोना के कारण मौत हो गई। कुछ दिन पहले माछीवाड़ा ब्लॉक पंचायत दफ्तर में सेहत विभाग ने कर्मचारियों के सैंपल लिए थे। इनमें से पांच मुलाजिम पॉजिटिव आए थे। उस समय यहां ड्यूटी कर रहे गुरचरन सिंह की रिपोर्ट नेगेटिव आई थी परंतु कुछ दिन बाद उनको बुखार, खांसी और छाती जाम की समस्या शुरू हो गई। पंचायत अफसर गुरचरन सिंह कुछ दिन माछीवाड़ा के प्राइवेट अस्पताल में इलाज करवाते रहे परंतु तीन दिन पहले उनको सांस लेने में समस्या आने लगी जिस कारण उनको मोहाली में दाखिल करवाया। इलाज के दौरान डॉक्टरों ने पंचायत अफसर गुरचरन सिंह का रैपिड टैस्ट किया जो कि पॉजिटिव आया। रविवार सुबह पंचायत अफसर गुरचरन सिंह की इलाज दौरान अस्पताल में मौत हो गई।

-----

माछीवाड़ा में पांच कोरोना संक्रमित मिले

सेहत विभाग ने अस्पताल के स्टाफ के सैंपल लिए है। इनमें से तीन लोगों कोरोना पॉजिटिव पाए गए। सेहत विभाग अनुसार माछीवाड़ा ब्लॉक में कुल पांच मामले कोरोना के सामने आए हैं। माछीवाड़ा शहर में पिछले कुछ दिनों से कोरोना के मामले घटने शुरू हो गए थे परंतु अब दो दिनों में एक मौत और नए काफी मामले सामने आने कारण सेहत विभाग ने फिर सैंपलिंग बढ़ा दी है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!