Move to Jagran APP

पंजाब भाजपा अध्यक्ष पर हमले में सांसद बिट्टू का विवादित बयान, बोले- मैंने करवाया हमला, BJP ने फूंका पुतला

पंजाब भाजपा अध्यक्ष अश्विनी शर्मा पर हुए हमले के मामले में कांग्रेस सांसद रवनीत बिट्टू ने विवादित बयान दिया है। कहा कि शर्मा पर हमला उन्होंने करवाया है। कहा कि किसानोंं पर पर्चे दर्ज न किए जाएं। हमला लोगों के आक्रोश का नतीजा है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Thu, 15 Oct 2020 01:13 PM (IST)Updated: Thu, 15 Oct 2020 01:13 PM (IST)
पंजाब भाजपा अध्यक्ष पर हमले में सांसद बिट्टू का विवादित बयान, बोले- मैंने करवाया हमला, BJP ने फूंका पुतला
रवनीत बिट्टू व बिट्टू का लुधियाना में पुतला फूंकते भाजपा कार्यकर्ता। जागरण

जेएनएन, श्री माछीवाड़ा साहिब/ चंडीगढ़। कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अश्वनी शर्मा पर हुए हमले की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए गैर जिम्मेदाराना बयान दिया है कि उन पर हमला मैंने करवाया है। पुलिस किसानों पर पर्चे दर्ज करने के बजाय मुझ पर केस दर्ज करे। किसान कृषि सुधार कानून के खिलाफ अपनी लड़ाई लड़ रहे हैं। ऐसे समय में उन पर पर्चे दर्ज न किए जाएं।

loksabha election banner

बिट्टू बुधवार को माछीवाड़ा में अपने नाना डोगर सिंह कून्नर के अंतिम संस्कार में शामिल होने पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि प्रदेश कृषि कानूनों के खिलाफ लोगों में आक्रोश है। इसी का नतीजा है कि भाजपा प्रधान पर हमला हुआ है। किसान अपने अधिकारों की रक्षा के लिए सड़क व रेल ट्रैक पर बैठे हैं और भाजपा प्रधान हूटर मारकर निकल रहे हैं तो इसका नतीजा यही होना था। अगर आगे भी भाजपा नेताओं पर हमले होते हैं तो इसकी भी जिम्मेदारी मैं लेता हूं। केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी के बारे में बिट्टू ने कहा कि उन्हें किसानों का साथ देना चाहिए था, लेकिन उन्हें गद्दी पसंद है। पंजाब भाजपा के नेता केंद्र सरकार पर दबाव बनाएं और इन कानूनों को रद करवाएं। 

वहीं, बिट्टू के बयान से गुस्साए भाजपा कार्यकर्ताओं ने वीरवार को घंटाघर स्थित भाजपा के जिला मुख्यालय के सामने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह व लोकसभा सदस्य रवनीत सिंह बिट्टू का पुतला फूंका। भाजपा के जिला अध्यक्ष पुष्पेंद्र सिंगला व जिला महासचिव कंतेन्दु शर्मा की देखरेख में हुए इस प्रदर्शन के दौरान पंजाब सरकार, मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह व लोकसभा सदस्य रवनीत सिंह बिट्टू के खिलाफ नारेबाजी हुई।

पुष्पेंद्र सिंगला ने प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश अध्यक्ष पर हमला निंदनीय है। इस बाबत रवनीत सिंह बिट्टू का बयान बेहद गैर जिम्मेदाराना है। कांत इंदु शर्मा ने कहा लोकसभा का सदस्य होने के बावजूद बिट्टू ने हमले की जिम्मेदारी वाला मोहल्ला टाइप नेता जैसा बयान दिया है। यह हमारे लिए जले पर नमक जैसा है। हमारी मांग है की हमले के आरोपितों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए। ऐसा न होने पर भाजपा अपना आंदोलन और तेज करेगी। इस दौरान जिला उपाध्यक्ष सुनील मोदगिल भी मौजूद रहे।

शर्मा हमले को लेकर भाजपा झूठा प्रचार कर रही है: कैप्टन

दूसरी ओर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अश्वनी शर्मा की गाड़ी पर हुए हमले को लेकर राज्य की कानून एवं व्यवस्था में विघ्न डालने की मंशा से की जा रही भड़काऊ कार्रवाई के लिए भारतीय जनता पार्टी की सख्त आलोचना की है। उन्होंने कहा कि पुलिस पहले ही घटना के लिए जिम्मेदार विभिन्न किसान यूनियनों के सदस्यों की पहचान कर चुकी है, लेकिन इसके बावजूद भाजपा हमले को लेकर झूठा प्रचार कर रही है। अश्विनी शर्मा खुद कृषि कानूनों से किसानों का ध्यान भटकाने के लिए मामले को तूल दे रहे हैं। भाजपा की पंजाब लीडरशिप को कोविड महामारी के संभावित वृद्धि की भी कोई चिंता नहीं है, जबकि इस तरह की कार्रवाई से महामारी राज्य में सिर उठा सकती है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले 8-10 दिनों से सभी भाजपा नेताओं और अधिकारियों को उचित सुरक्षा मुहैया करवाई गई है। हमले के बाद अश्वनी शर्मा का सुरक्षा बढ़ा दी गई है। कमांडो समेत पंजाब पुलिस के कुल 16 जवान सुरक्षा में तैनात हैं। डीजीपी दिनकर गुप्ता निजी तौर पर शर्मा के साथ संपर्क में हैं। उन्होंने सभी जिला पुलिस प्रमुखों को भी हिदायत दी है कि वह भाजपा के सांसदों, विधायकों और नेताओं के दौरों और प्रोग्रामों की आगामी जानकारी के लिए भाजपा नेताओं के साथ संपर्क में रहें।

राज्यपाल ने पंजाब भाजपा अध्यक्ष पर हमले की मांगी रिपोर्ट

उधर, पंजाब के राज्यपाल वीपी सिंह बदनौर ने भाजपा प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात के बाद प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अश्वनी शर्मा पर हुए हमले की रिपोर्ट मुख्य सचिव विनी महाजन से मांग ली है। राज्यपाल ने कहा कि दोषियों को सजा दिलाने और कानून के अनुसार उनके खिलाफ कार्रवाई करने के लिए तुरंत कदम उठाए जाने चाहिए। अश्विनी शर्मा और अन्य सभी नेताओं की सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए राज्य सरकार की तरफ से सभी सुरक्षा प्रबंध किए जाने चाहिए। यही नहीं राज्यपाल ने पंजाब सरकार को उन उपद्रवियों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई करने का आदेश दिया जो राजनीतिक नेताओं का घेराव कर रहे हैं और अवैध रूप से उनके आंदोलनों को रोक रहे हैं।

इससे पहले,  अश्विनी शर्मा पर किए गए कातिलाना हमले व पंजाब में बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर भाजपा का एक प्रतिनिधिमंडल बुधवार को राज्यपाल वीपी सिंह बदनौर मिला और उनको मांग पत्र सौंपा। पूर्व कैबिनेट मंत्री मदन मोहन मित्तल ने कहा कि पंजाब में कानून और व्यवस्था की स्थिति बिगड़ रही है। 12 अक्टूबर पंजाब भाजपा अध्यक्ष अश्विनी शर्मा पर चोलांग टोल प्लाजा पर कातिलाना हमला किया गया। यह हमला कांग्रेस की बौखलाहट का नतीजा है। घटनास्थल पर किसी भी सुरक्षाकर्मी की अनुपस्थिति यह संदेह पैदा करती है कि यह हमला सुनियोजित साजिश के तहत किया गया प्रतीत होता है।

मित्तल ने कहा कि कांग्रेस विधायक राजकुमार वेरका ने सभी सीमाओं को पार करते हुए यहां तक कह दिया कि यदि भाजपा नेता गांव में प्रवेश करते हैं तो उन्हें गंभीर परिणाम भुगतने होंगे। इस बयान के बाद पंजाब यूथ कांग्रेस के गुंडों ने अमृतसर और लुधियाना में भाजपा जिला कार्यालयों पर हमला किया। लुधियाना भाजपा कार्यालय में आग लगाने की कोशिश की, जिसे वहां मौजूद भाजपा कार्यकर्ताओं ने सफल नहीं होने दिया। मित्तल ने कहा कि इन सभी घटनाओं से पता चलता है कि पंजाब सरकार और कांग्रेस पार्टी सीधे तौर पर इस सब के पीछे हैं और यह सब उनके इशारे पर हो रहा है। शिष्टमंडल में संगठन मंत्री दिनेश कुमार, पूर्व कैबिनेट मंत्री मनोरंजन कालिया शामिल थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.