संस, श्री माछीवाड़ा साहिब : हलका साहनेवाल के कांग्रेस नेता व पूर्व ब्लॉक समिति सदस्य ताजपरमिदर सिंह सोनू ने रेत माफिया के खिलाफ मोर्चा खेल दिया है। उन्होंने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और सीबीआइ को पत्र लिख कर मामले की जांच करवाने की मांग की है।

मुख्यमंत्री व सीबीआइ के नाम लिखे पत्र में कांग्रेसी नेता ने कहा है कि सतलुज दरिया के नवांशहर क्षेत्र में बुर्ज टहिल दास की खड्ड रेत की खुदाई के लिए पास है परंतु ठेकेदारों की तरफ से लुधियाना जिले में पड़ते मत्तेवाड़ा क्षेत्र व अन्य कई गांवों की वन विभाग की टीम के अलावा जो बेआबाद जमीन है, वहां से अवैध खनन करते हुए कानून की धज्जियां उड़ाई जा रही है और प्रकृति को नुकसान पहुंचाया जा रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकारी जमीन से रत लेकर सैकड़ों वाहन रोज निकलते हैं। लेकिन खनन विभाग की मिलीभगत की वजह से शिकायत के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हो रही।

कांग्रेसी नेता ताजपरमिदर सिंह सोनू ने कहा कि खनन माफिया सरकारी खजाने को चपत लगा रहे हैं। टिप्पर को रेत माइनिग की पर्ची केवल 16 टन की दी जाती है जबकि उस में रेत 50 से 60 टन भरा होता है।

कैबनिट मंत्री धर्मसोत ने लिया सख्त नोटिस

पंजाब सरकार के कैबनिट मंत्री साधु सिंह धर्मसोत ने कहा कि उन के ध्यान में आया कि सतलुज दरिया में अवैध माइनिग की गई है। उन्होंने अपने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वह तुरंत जमीन की सीमा रेखा करवाएं और यदि विभाग की जमीन में से रेत की माइनिग साबित हुई तो आरोपितों पर कार्रवाई होगी।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!