Move to Jagran APP

पंजाब सरकार सर्वपक्षीय विकास को वचनबद्ध : लक्खा

पायल के विधायक लखवीर सिंह लक्खा ने कहा है कि पंजाब में कांग्रेस की कैप्टन सरकार प्रदेश के सर्वपक्षीय विकास के लिए वचनबद्ध है इसमें कोई कमी नहीं आने दी जाएगी।

By JagranEdited By: Published: Fri, 26 Jun 2020 02:07 AM (IST)Updated: Fri, 26 Jun 2020 02:07 AM (IST)
पंजाब सरकार सर्वपक्षीय विकास को वचनबद्ध : लक्खा
पंजाब सरकार सर्वपक्षीय विकास को वचनबद्ध : लक्खा

जागरण संवाददाता, पायल (खन्ना): पायल के विधायक लखवीर सिंह लक्खा ने कहा है कि पंजाब में कांग्रेस की कैप्टन सरकार प्रदेश के सर्वपक्षीय विकास के लिए वचनबद्ध है, इसमें कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। इनमें चाहे वह बुढ़ापा पेंशन, मुफ्त राशन या गरीब व दलित वर्ग के लिए बनाईं गई भलाई स्कीम ही क्यों न हो। लक्खा ने ऐतिहासिक गांव घुडानी कलां में कांग्रेस पार्टी के नेताओं, वर्करों और समर्थकों के साथ मुलाकात के दौरान यह बातें कहीं। लक्खा ने कहा कि प्रदेश का किसान कैप्टन सरकार की नीतियों के कारण खुशहाल नजर आ रहा है, लेकिन केंद्र सरकार ने किसान विरोधी नीतियां लाकर किसानों को आत्महत्याएं करने के लिए मजबूर किया है। इसे कांग्रेस सरकार कामयाब नहीं होने देगी। उन्होंने कहा कि विदेश में बैठे कई लोग पंजाब के माहौल को खराब करने की कोशिश में हैं। देश विरोधी असामाजिक तत्वों को किसी भ्रम में नहीं रहना चाहिए। पंजाब के शांत माहौल को खराब नहीं करना चाहिए। इस अवसर पर सचिव हरमिदर सिंह, मा. राजिदर पाल, पंच दर्शन सिंह, पंच केसर सिंह, मा. भिदर सिंह, मनी घुडानी और बरिदर घुडानी उपस्थित थे।

loksabha election banner

केंद्र सरकार की गलत नीतियों के खिलाफ लुधियाना में आठ को होगा प्रदर्शन

जगराओं : केंद्र सरकार की गलत नीतियों के खिलाफ फ्रंट के आह्वान पर आठ जुलाई को राज्य भर के जिला केंद्रों पर भारी रोष प्रदर्शन किया जाएगा। इस दौरान जिला अधिकारियों को ज्ञापन सौंपे जाएंगे। वीरवार को विभिन्न संगठनों के नेताओं और वर्करों ने इंकलाबी केंद्र पंजाब के महासचिव कमलजीत खन्ना की अगुआई में मीटिंग की।

इस मौके पर कोरोना महामारी के कारण जनता पर इकट्ठा होने पर लगाई पाबंदी खत्म करने, देश भर में सीईए के खिलाफ चल रहे संघर्ष में शामिल वर्करों और आम लोगों को गिरफ्तार करने, काले कानून जबरदस्ती थोपने की निदा करने पर समूह गिरफ्तार किए गए लोगों को रिहा करने की मांग की। इसके अलावा कृषि अधिकार सुधारों के नाम पर लाए जा रहे किसान विरोधी कानून को रद करने, बिजली एक्ट 2020 को रद करने, किरत कानून को कारपोरेट के पक्ष में करने के लिए जा रहे फैसले रद करने, स्वास्थ्य और शिक्षा प्रबंधों का सरकारीकरण करने, बेरोजगारों के लिए रोजगार और हर मजदूर के खाते में दस हजार प्रति महीना गुजारा भत्ता जमा करवाने की मांग की गई। इस संबंध में आठ जुलाई को लुधियाना डीसी कार्यालय के आगे भारी रोष प्रदर्शन में शामिल होने का ऐलान किया गया। इस मौके मोगा में गिरफ्तार 12 संघर्षशील नेताओं के खिलाफ दर्ज किए गए केस वापस लेने की मांग की गई। इस अवसर पर जसवीर सिंह, हरकेश चौधरी, सुखविदर सिंह, सुरेंद्र शर्मा और हरमन समेत अन्य उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.