Move to Jagran APP

क्वारंटाइन सेंटरों में साफ-सफाई चौबंद, कपड़े धोने की लगाई मशीन

जिला डिजास्टर मैनेजमेंट कमेटी के चेयरमैन कम मेयर बलकार सिंह संधू व पार्षद ममता आशु ने आइसोलेशन सेंटर व क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे लोगों को दी जा रही सुविधाओं का जायजा लिया।

By Edited By: Published: Sun, 10 May 2020 05:40 AM (IST)Updated: Sun, 10 May 2020 09:56 AM (IST)
क्वारंटाइन सेंटरों में साफ-सफाई चौबंद, कपड़े धोने की लगाई मशीन
क्वारंटाइन सेंटरों में साफ-सफाई चौबंद, कपड़े धोने की लगाई मशीन

लुधियाना, जेएनएन। जिला प्रशासन की तरफ से मेरिटोरियस स्कूल के होस्टल में आइसोलेशन वार्ड और पीएयू के पार्कर हाउस में क्वारंटाइन सेंटर बनाया गया है। आइसोलेशन सेंटर में उन लोगों को रखा गया है जो दूसरे राज्यों से लुधियाना में आए है। रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद प्रशासन की तरफ से उन्हें होम क्वारंटाइन में भेजा जा रहा है। वहीं पीएयू के पार्कर हाउस में भी दूसरे राज्यों से आए लोगों को क्वारंटाइन किया गया है। इन दोनों क्वारंटाइन सेंटरों में लोगों के लिए प्रशासन की तरफ से व्यवस्था की गई है। 

loksabha election banner

जिला डिजास्टर मैनेजमेंट कमेटी के चेयरमैन कम मेयर बलकार सिंह संधू व पार्षद ममता आशु ने आइसोलेशन सेंटर व क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे लोगों को दी जा रही सुविधाओं का जायजा लिया। मेयर बलकार सिंह संधू ने आइसोलेशन सेंटर व क्वारंटाइन सेंटर में प्रशासन की तरफ से दी जा रही सुविधाओं पर संतुष्टि जताई। मेयर बलकार सिंह संधू व ममता आशु ने मेरिटोरियस स्कूल में बने आइसोलेशन सेंटर में एक वाशिंग मशीन भी लगवाई। यह वाशिंग मशीन बेड शीट्स, पिलो कवर व कपडे़ धोने के काम आएगी। यह मशीन जिला डिजास्टर मैनेजमेंट फंड से लगाई गई है।

मेयर ने बताया कि इस मशीन की क्षमता 60 किलोग्राम है। इसमें एक साथ आइसोलेशन सेंटर की बेड शीट्स व पिलो कवर धोए जा सकते हैं। मेयर ने बताया कि जैसे जैसे जिला प्रशासन की तरफ से औपचारिकताएं पूरी की जा रही हैं वैसे वैसे लोगों को यहां रिलीज किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि पीएयू के क्वारंटाइन सेंटर में ज्यादातर विद्यार्थी हैं और उन्हें वहां पर पूरा हॉस्टल वाली सुविधाएं दी जा रही हैं। ममता आशु ने बताया कि इस वाशिंग मशीन के लगने से कपड़ों को धोकर संक्रमण से मुक्त किया जाएगा और उनका दोबारा इस्तेमाल किया जा सकेगा।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.