लुधियाना, जेएनएन। स्क्रैप की आड़ में खजूर आयात करने के मामले में किंगपिन कस्टम हाउस एजेंट (सीएचए ) को डीआरआइ की ओर से 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। विभाग इसके साथ ही सीएचए से बरामद हुए दस्तावेजों के आधार पर इस धंधे में शामिल अन्य आरोपितों की तलाश में जुट गया है।

इसके लिए विभाग की ओर से कई इंपोर्ट-एक्सपोर्ट कंपनियों के दस्तावेजों की जांच की जा रही है, जो इस सीएचए से काम कर रही थीं। कुछ अन्य सीएचए भी जांच में शामिल किए जा सकते हैं, क्योंकि इस कंपनी के माध्यम से कई अन्य सीएचए भी जुड़े थे। इस मामले में कई और खुलासे हाेने की संभावना है।

ड्राईपोर्ट पर आरोपित को ले जाकर कई अन्य जानकारियां भी जुटाई

डीआरआइ की टीम ने शुक्रवार को ड्राईपोर्ट पर आरोपित को ले जाकर कई अन्य जानकारियां भी जुटाई थीं, जिन पर काम करते हुए अन्य आरोपितों तक विभाग पकड़ बनाएगा। इसके लिए कार्रवाई को गुप्त रखा जा रहा है और विभाग की कई टीमें एक साथ इस मामले में कार्रवाई के लिए जुटी है।

यह था मामला

विभाग को दिसंबर के अंतिम सप्ताह दस कंटेनर ऐसे मिले थे, जिनमें स्टील स्क्रैप की आड़ में खजूर का आयात किया गया था। इन दस कंटेनरों में 250 टन खजूर शामिल हैं। डीआरआइ की ओर से इस रैकेट में ये पहली गिरफ्तारी की गई है। विभाग को कई अन्य लोगों के भी इसमें शामिल होने का अनुमान है।

 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021