Move to Jagran APP

नकली IPS ऑफ‍िसर बन युवती से की मंगनी, फ‍िर रिश्तेदारों से ठग लिए लाखों रुपये

जांच अधिकारी एएसआइ अमरीक चंद के अनुसार जांच रिपोर्ट के बाद ही मामला दर्ज किया गया है। अनिल को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ की जाएगी।

By Sat PaulEdited By: Published: Sat, 12 Oct 2019 11:30 AM (IST)Updated: Sat, 12 Oct 2019 07:28 PM (IST)
नकली IPS ऑफ‍िसर बन युवती से की मंगनी, फ‍िर रिश्तेदारों से ठग लिए लाखों रुपये
नकली IPS ऑफ‍िसर बन युवती से की मंगनी, फ‍िर रिश्तेदारों से ठग लिए लाखों रुपये

लुधियाना, जेएनएन। नकली आइपीएस ऑफिसर बन जमालपुर की एक युवती से सगाई करने और उसकी विवाहित बहन व उसकी ननद से 7.34 लाख रुपये ठगने के आरोप में थाना फोकल प्वाइंट की पुलिस ने केस दर्ज किया है। आरोपित की पहचान मोहाली निवासी अनिल कावले के रूप में हुई है।

loksabha election banner

पुलिस को दी शिकायत में मनिंदर कौर ने बताया कि उसके पिता भाखड़ा ब्यास मैनेजमेंट बोर्ड चंडीगढ़ में तैनात थे। इसलिए उसकी दसवीं तक की शिक्षा चंडीगढ़ में हुई थी। पढ़ाई के समय मोहाली निवासी अनिल कावले भी उसके साथ पढ़ता था। युवती ने बताया कि कुछ समय बाद उसके पिता की बदली लुधियाना हो गई और वह अपने माता-पिता के साथ यहां रहने लगी थी। इस दौरान अनिल उसके संपर्क में आया और उसे बताया कि उसने आइपीएस कर ट्रेनिंग पूरी कर चुका है। इसकी जानकारी जब घर वालों को मिली तो उन्होंने 2014 में दोनों (मनिंदर कौर व अनिल) की सगाई कर दी।

मनिंदर ने आरोप लगाया कि कुछ दिन बाद अनिल ने उसकी फरीदकोट में विवाहित बहन और उसकी ननद को बैंक में नौकरी दिलाने का झांसा दे सात लाख 34 हजार रुपए ले लिए थे। बहन और उसकी ननद जब भी अनिल से नौकरी के बारे में पूछतीं तो वह कभी केरल, कभी बठिंडा तो कभी पठानकोट में एएसपी लगा होने की बात कर मामले को टाल जाता था। परिजनों को विश्वास में लेने के लिए आरोपित अनिल ने जाली कागजात भी भेज दिए थे। जब उसकी बहन की नौकरी नहीं लगी तो वह उसके घर पहुंचकर खुदकुशी की धमकी देते हुए इसकी शिकायत एडीसीपी इंवेस्टीगेशन ने की थी।

जांच के दौरान अनिल के पिता ने बताया कि अनिल ने उन्हें पेपर पास करने की बात कही थी और नौकरी के लिए 30 लाख रुपये मांगे थे। उसने अपने ईपीएफ और अन्य जगहों से पैसे एकत्र कर उसे दे दिए थे। मगर कुछ समय बाद उसे पता चला कि उसने उसके रिश्तेदारों से भी पैसे लिए हुए हैं, जिस कारण उनकी ओर से उसे बेदखल कर दिया था। वह मनिंदर के परिवार को भी सगाई पर ही मिले थे। पुलिस ने जांच के बाद अनिल के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। जांच अधिकारी एएसआइ अमरीक चंद के अनुसार जांच रिपोर्ट के बाद ही मामला दर्ज किया गया है। अनिल को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ की जाएगी।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.