Move to Jagran APP

होजरी यूनिट में GST अधिकारियों से उलझने वाले व्यापारियों पर केस दर्ज Ludhiana News

जीएसटी अधिकारियों का अरोप है कि व्यापारियों ने सरकारी काम में बाधा डाली है। इसके बाद व्यापारियों ने दोपहर के समय थाने में इक्ट्ठा होने का एलान किया है।

By Vikas KumarEdited By: Published: Fri, 17 Jan 2020 12:32 PM (IST)Updated: Sat, 18 Jan 2020 08:08 AM (IST)
होजरी यूनिट में GST अधिकारियों से उलझने वाले व्यापारियों पर केस दर्ज Ludhiana News
होजरी यूनिट में GST अधिकारियों से उलझने वाले व्यापारियों पर केस दर्ज Ludhiana News

लुधियाना, जेएनएन। बाजवा नगर में होजिरी इकाई पर रेड करने गए जीएसटी अधिकारियों से रिकार्ड छीनने, गाली-गलौज करने और धमकियां देने पर पुलिस ने आपराधिक मामला दर्ज कर लिया है। दोनों पक्षों की तरफ से एक दूसरे के खिलाफ पुलिस को शिकायत दी गई थी। जीएसटी अधिकारियों का अरोप है कि व्यापारियों ने सरकारी काम में बाधा डाली है। इसके बाद व्यापारियों ने दोपहर दो बजे थाने में इक्ट्ठा होने का एलान किया है।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार जीएसटी सेंट्रल की एक टीम बाजवा नगर में दीपक निटवियर की दुकान पर रेड करने गई थी। पुलिस ने वहां पर करीबन नौ घंटे तक जांच के बाद वहां से रिकार्ड कब्जे में लिया था। मगर इस दौरान ही वहां पर व्यापारी इक्ट्ठा हो गए और कर्मचारियों को कमरे में बंद कर दिया और उनके पास से रिकार्ड छीन लिया। व्यापारियों की ओर से आरोप लगाया गया था कि जीएसटी अधिकारी उनसे पैसे लेकर स्कूल की रसीद दे रहे थे। जिस कारण विवाद हुआ। दोनों पक्ष वीरवार को थाने में इक्ट्ठा हुए थे और एक दूसरे पर आरोप भी लगाए थे। पुलिस ने जीएसटी इंसपेक्टर अनिल कुमार डोगरा की शिकायत पर नवीन जैन मालिक एसके दीपक निटवियर, सीए राजेश महाजन, विनीत राय, जैन प्रधान व्यापार मंडल गुडमंडी लुधियाना वह 50 से 70 अज्ञात लोगों पर आपराधिक मामला दर्ज किया है।

यह है पूरा मामला

गत बुधवार को जीएसटी सेंट्रल की एक टीम बाजवा नगर में दीपक जैन की यूनिट पर रेड करने गई थी। वहां पर करीबन नौ घंटे तक जांच के बाद पैसे भी ले लिए और एक निजी स्कूल की रसीद काटने लगे, जिस पर दुकानदार ने विरोध किया तो आस-पास के दुकानदार भी एकत्रित हो गए और विवाद खड़ा हो गया। दुकानदारों ने जीएसटी अधिकारियों के पास मौजूद स्कूल की बुक भी अपने कब्जे में ले ली और अधिकारी वहां से चले गए। इसके बाद बिजनेस बचाओ मोर्चा के उपाध्यक्ष विनोद जैन और शिअद नेता गुरदीप गोशा समेत कई व्यापारी थाना डिवीजन चार पहुंचे थे, यहां पर जीएसटी के अधिकारी भी पहुंचे। वहां पर दोनों गुटों में काफी समय तक बातचीत हुई, मगर समझौता नहीं हो सका।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.