Move to Jagran APP

सतलुज क्लब चुनाव: 11 पदों के लिए 19 उम्मीदवारों ने शुरू किया प्रचार, तारीख का नहीं हुआ ऐलान

3328 सदस्यों के समर्थन के जुगाड़ में जुटे इन सदस्यों के साथ-साथ इनके समर्थकों ने भी दिन-रात एक कर रखा है।

By Edited By: Published: Tue, 03 Mar 2020 06:30 AM (IST)Updated: Tue, 03 Mar 2020 06:30 AM (IST)
सतलुज क्लब चुनाव: 11 पदों के लिए 19 उम्मीदवारों ने शुरू किया प्रचार, तारीख का नहीं हुआ ऐलान
सतलुज क्लब चुनाव: 11 पदों के लिए 19 उम्मीदवारों ने शुरू किया प्रचार, तारीख का नहीं हुआ ऐलान

लुधियाना, [राजेश शर्मा]। शहर के सबसे प्रतिष्ठित सतलुज क्लब की चुनावी कसरत शिखर पर है। इंतजार है क्लब प्रेसीडेंट डिप्टी कमिश्नर प्रदीप अग्रवाल द्वारा चुनावी तिथि के एलान का। 11 पदों के लिए 19 उम्मीदवार जोरों से प्रचार में जुटे हैं। 3328 सदस्यों के समर्थन के जुगाड़ में जुटे इन सदस्यों के साथ-साथ इनके समर्थकों ने भी दिन-रात एक कर रखा है। दो साल के लिए चुने जाने वाली क्लब कार्यकारिणी में शहर का प्रत्येक वर्ग सक्रिय नजर आ रहा है। अभी तक दिख रही क्लब चुनाव की तस्वीर में कौन-कौन से उम्मीदवार जोर-आजमाइश में जुटे हैं, पेश है उनका परिचय और इस पर राजेश शर्मा की रिपोर्ट।

loksabha election banner

जनरल सेक्रेटरी

क्लब संविधान के मुताबिक क्लब प्रेसिडेंट डिप्टी कमिश्नर के बाद सबसे महत्वपूर्ण पद है जनरल सेक्रेटरी का। पूरे क्लब का तानाबाना ही इस पद के ईदगिर्द घूमता है। इस बार दो दिग्गज मैदान में हैं। पूर्व जनरल सेक्रेटरी की पारी खेल चुके संजीव ढांडा के पास कल्चरल सेक्रेटरी का भी अनुभव है। उनके मुकाबले में पूर्व बार सेक्रेटरी राकेश कपूर हैं। बार सेक्रेटरी दो बार रहे राकेश कपूर के कार्यकाल में ही घाटे में चल रही बार प्राफिट में आई थी।

वाइस प्रेसिडेंट

इस पद के लिए भी दो उम्मीदवार मैदान में है। बीते चुनाव में रिकार्ड वोट से जीते वर्तमान ज्वाइंट सेक्रेटरी जतिंदर मरवाहा का मुकाबला क्लब के प्रथम फाइनांस सेक्रेटरी व डीएमसी एडवाइजरी बोर्ड के सदस्य प्रोफेसर अरविंद मल्होत्रा से है।

ज्वाइंट सेक्रेटरी

क्लब के वर्तमान जनरल सेक्रेटरी गुरिंदर सिंह कैंरों के भाई ट्रांसपोर्टर गुरमीत सिंह मैदान में है। उनको वर्तमान कार्यकारिणी में एग्जीक्यूटिव सदस्य कारोबारी दीपक सिंघल चुनौती दे रहे हैं।

फाइनांस सेक्रेटरी

इस महत्वपूर्ण पद के लिए जोरआजमाइश कर रहे हैं चार्टर्डं अकाउंटेंट व पूर्व कल्चरल सेक्रेटरी केपीएस वालिया। उनके मुकाबले में है वर्तमान फाइनांस सेक्रेटरी जसदीप नलवा। कल्चरल सेक्रेटरी इस पोस्ट के लिए मुकाबला रोचक है। कारोबारी लाटी बावा के लिए बॉलीवुड स्टार संजय दत्त, बिंदु दारा सिंह, रजा मुराद, बॉलीवुड सिंगल पंकज उदास इत्यादि वोट अपील कर रहे हैं। उनके मुकाबले में हैं हरकेश मित्तल।

स्पो‌र्ट्स सेक्रेटरी

क्लब संविधान के मुताबिक स्पो‌र्ट्स सेक्रेटरी की पोस्ट के लिए उम्मीदवार को किसी न किसी स्पो‌र्ट्स एक्टीविटी में भाग लेना अनिवार्य है। दो उम्मीदवारों में मुकाबला है। वर्तमान स्पो‌र्ट्स सेक्रेटरी राष्ट्रीय स्तर के बैडमिंटन खिलाड़ी हैं तो उनके सामने है कराटे ब्लैक बेल्ट धारी मनोज खन्ना।

मेस सेक्रेटरी

क्लब का अधिकतर तानाबाना खानेपीने के आसपास ही घूमता है। इसको कंट्रोल करते है मेस सेक्रेटरी। इस पद के लिए मुकाबला है वर्तमान एग्जीक्यूटिव सदस्य संजीव गुप्ता व मनिंदर बेदी में।

बार सेक्रेटरी

बार सेक्रेटरी के लिए सदस्यों का समर्थन जुटाने में लगे हैं वर्तमान एग्जीक्यूटिव सदस्य सचिन कपूर व पूर्व पदाधिकारी नवतेज सिंह। एग्जीक्यूटिव मेंबर कार्यकारिणी में दो पोस्ट एग्जीक्यूटिव मेंबरों की है। इसके लिए चार उम्मीदवार मैदान में हैं। सुबोध बातिश, डॉक्टर अरुण धवन, एलडी सिंह व सचिन गुप्ता।

लेडी एग्जीक्यूटिव

क्लब कार्यकारिणी में महिलाओं के लिए लेडी एग्जीक्यूटिव की पोस्ट रिजर्व रखी गई है। फिलहाल इस पर वर्तमान लेडी एग्जीक्यूटिव बलजीत कौर ही अकेली उम्मीदवार मैदान में हैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.