Move to Jagran APP

Webinar के जरिये लुधियाना के उद्यमियों को क्राइसिस से निकलने के गुर बताएंगे बॉबी डिसूजा,

कोविड संकट ने परेशानियों के साथ कई बड़ी चुनौतियां भी प्रदान की है ऐसे में इसे अवसर में बदलने से व्यापार पटरी पर लौट सकता है। ज्ञात हो कि बॉबी डिसूजा देश के जाने माने मोटीवेशनल स्पीकर है और वह फालन टू राइस पुस्तक भी लिख सकते हैं।

By Vipin KumarEdited By: Published: Wed, 28 Oct 2020 12:23 PM (IST)Updated: Wed, 28 Oct 2020 12:23 PM (IST)
कोविड संकट ने परेशानियों के साथ कई बड़ी चुनौतियां भी प्रदान की है। (फाइल फाेटाे)

लुधियाना, जेएनएन। कोविड संकट ने परेशानियों के साथ कई बड़ी चुनौतियां भी प्रदान की है, ऐसे में इसे अवसर में बदलने से व्यापार पटरी पर लौट सकता है। इसलिए घबराने या इससे परेशान होने की बजाए पाजिटिव होकर इस दौर से पार पाई जा सकती है।

loksabha election banner

इसी पाजिटिविटी को उद्यमियों में अग्रसर करने के लिए चेबर अॉफ इंडस्ट्रीयल एवं कमर्शियल अंडरटेकिंग (सीआइसीयू) की ओर से एक बेनीवार आयोजित किया जाएगा। इसमें जाने माने मोटीवेशनल स्पीकर बॉबी  डिसूजा मुख्य रुप से उपस्थित होंगे। यह वेबीनार बिल्कुल निशुल्क होगा। ज्ञात हो कि बॉबी डिसूजा देश के जाने माने मोटीवेशनल स्पीकर है और वे फालन टू राइस पुस्तक भी लिख सकते हैं।

इसके साथ ही वह लाइव सेशन, मास्टर क्लास, यू टयूब कंटेट में माहिर है। वे 148 कारपोरेट कंपनियों में मोटीवेशनल ट्रेनिंग दे चुके हैं। सीआइसीयू के प्रधान उपकार सिंह आहुजा ने कहा कि आज इंडस्ट्री का हर वर्ग व्यापार के बदलते स्वरुप से परेशान है।

कोविड के चलते काम के तरीकाें में बदलाव

कोविड के चलते काम करने के तौर तरीकों और मार्केट डिमांड में तेजी से बदलाव आए हैं। ऐसे में अब हर किसी को संबंधित सेगमेंट पर भी फोकस करना होगा और व्यापार में विस्तार को तरजीह देनी होगी। इसके लिए मोटीवेशनल स्पीकर के माध्यम से पोजिटिविटी लाने के साथ साथ अच्छे कारोबार के लिए बेहतरीन टिप्स देने को यह सेशन आयोजित किया जा रहा है। इसके लिए किसी तरह का शुल्क नहीं रखा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.