Move to Jagran APP

Punjab Politics: 'बिट्टू को सबक सिखाना चाहते हैं कांग्रेसी', सांसद रवनीत सिंह पर जमकर बरसे कांग्रेस नेता आशु

लुधियाना के सांसद रवनीत सिंह बिट्टू (Ravneet Singh Bittu) ने कांग्रेस का साथ छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया है। वहीं उन्होंने बुधवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की। वहीं ऐसा भी माना जा रहा है कि बिट्टू के करीबी भी बीजेपी ज्वाइन कर सकते हैं। इसको लेकर पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष भारत भूषण आशु ने उन पर जमकर हमला बोला है।

By Jagran News Edited By: Deepak Saxena Published: Wed, 27 Mar 2024 04:51 PM (IST)Updated: Wed, 27 Mar 2024 04:51 PM (IST)
सांसद रवनीत सिंह पर जमकर बरसे कांग्रेस नेता भारत भूषण आशु।

भूपेंदर सिंह भाटिया, लुधियाना। भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने के बाद लुधियाना के सांसद रवनीत सिंह बिट्टू अभी दिल्ली में ही डटे हैं। बुधवार को उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) से मुलाकात की। हालांकि शाह के साथ उनकी मुलाकात संक्षिप्त हुई और बताया जा रहा है कि उन्होंने बिट्टू का पार्टी में स्वागत किया।

loksabha election banner

बिट्टू के करीबियों के भी बीजेपी में शामिल होने की संभावना

सूत्रों के अनुसार, अभी बिट्टू दिल्ली में ही हैं और संभवत: एक या दो दिन में लुधियाना वापस लौटेंगे। भाजपा के शीर्ष नेता ने कहा कि उन्हें पार्टी नेतृत्व ने सौंपा है तो उनका स्वागत करेंगे। हालांकि उन्हें कहां से चुनाव लड़ने की जिम्मेदारी दी जाएगी, इसका फैसला अगले सप्ताह हो जाएगा। पार्टी अगले सप्ताह पंजाब के उम्मीदवारों की घोषणा कर सकती है। हालांकि यह भी चर्चा है कि बिट्टू के एक-दो करीबी जल्द भाजपा का दामन थामेंगे।

बिट्टू और आशु आ सकते आमने-सामने

वैसे उम्मीद जताई जा रही है कि बिट्टू को लुधियाना से दो बार सांसद बनाने में योगदान करने वाले आशु अब उनके खिलाफ उतर सकते हैं। यानी एक दशक तक एकसाथ रहने वाले राजनीतिक मित्र फिर आमने-सामने हो सकते हैं। उधर, आशु ने कहा कि बिट्टू के साथ मित्रता पहले भी थी और आगे भी रहेगी। एक परिवार में पिता-पुत्र या भाई-भाई की विचारधारा अलग हो सकती है, लेकिन रिश्ते टूट नहीं जाते। हम निभाएंगे, वह निभाए या नहीं।

लुधियाना से उम्मीदवार के रूप में उनका नाम आगे आने पर आशु ने कहा कि यह उन्हें नहीं पता। इसका फैसला प्रदेश नेतृत्व और पार्टी हाईकमान को करना है। यदि उन्हें पार्टी उम्मीदवार बनाती है तो वह लड़ेंगे। विचारधारा की लड़ाई है।

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: पंजाब में मतदान केंद्रों पर होगी वेबकास्टिंग, वोटर्स के लिए शुरू होगी मोबाइल ऐप की सुविधा

कांग्रेस के साथ हुआ धोखा- भारत भूषण आशु

तीन बार कांग्रेस से संसद में जनप्रतिनिधि बनने वाले रवनीत बिट्टू द्वारा पाला बदलने की सूचना कांग्रेस के लिए चौंका देने वाली है। पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष व पूर्व मंत्री भारत भूषण आशु ने कहा कि जो नेता आधा घंटा पहले तक कांग्रेस के लिए और वर्कर उनके लिए काम कर रहे हों, वह यदि ऐसे निर्णय लेता है तो यह एकबार चौंका देने वाला तो जरूर है। वर्करों के अलावा उन्हें भी यह महसूस हो रहा था कि उनके साथ धोखा हो गया है।

बिट्टू को सबक सिखाएंगे कांग्रेसी कार्यकर्ता

मंगलवार को जब यह सूचना आई तो वर्कर व नेता ठगा सा महसूस कर रहे थे। लेकिन जब घंटा-दो घंटे के बाद सोचा गया कि चलो उन्होंने अपना किरदार निभा लिया, अब हमें अपना किरदार निभाने की बारी है। सभी वर्कर रोष में हैं। सुबह से उनसे मिल रहा हूं और वह कह रहे हैं कि बिट्टू को एकबार सबक जरूर सिखाना है। वर्करों का कहना है कि अब जल्द उम्मीदवार की घोषणा करें। उन्होंने कहा कि बिट्टू को यह समझ लेना चाहिए कि बिट्टू कांग्रेस से हैं, कांग्रेस बिट्टू से नहीं है।

ये भी पढ़ें: पंजाब में AAP को झटका, जालंधर से सांसद रिंकू कुमार भाजपा में शामिल; विधायक शीतल अंगरूल ने भी थामा कमल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.