लुधियाना, जेएनएन। बैंड, बाजा और लॉकडाउन सीरीज-2 का आयोजन ऑल लेडीज लीग लुधियाना चैप्टर ने चेयरपर्सन आशिमा धवन की अध्यक्षता में वेबिनार के जरिये किया गया। पैनलिस्ट में शेफ विश्वदीप बाली, डिजाइनर समीरा औलख, हेडमास्टर सैलून से गुनीत सिद्धू, हॉलीडेज और बीयांड से करन और आशु, चोकोविक से पल्लवी शामिल हुए।

मॉडरेटर की भूमिका आकृति और अनुष्का ने निभाई। सभी पैनलिस्ट ने कहा कि लॉकडाउन में शादी के ट्रेंड में बदलाव देखने को मिला है। अब स्थिति काफी बदल गई है। इसी के अनुरूप सभी को ढलना होगा और कारोबार करना होगा। वेबिनार में वाइस चेयपर्सन मोनिका आर्य, पंजाब चेयपर्सन दीक्षा आनंद, एडवाइजरी इंदु अरोड़ा, कोर मेंबर शैली सूद, पल्लवी ढींगरा आदि ने हिस्सा लिया।

शादी में लाइव खाना तैयार होते देख सकते

शेफ विश्वदीप बाली ने कहा कि लॉकडाउन के बाद से जितनी भी शादियां हो रही हैं, उसमें बनने वाले व्यंजनों के लिए अब लाइव कैमरे को तवज्जो दी जा रही है। लोग लाइव खाना तैयार होते देख सकते हैं।

सैलून में सुरक्षा के पूरे एहतियात बरत रहे: गुनीत

हेडमास्टर सैलून की गुनीत सिद्धू के मुताबिक अब सैलून में सुरक्षा को लेकर पूरे एहतियात बरते जा रहे हैं। सैनिटाइजर के साथ-साथ डिस्पोजेबल प्रोडक्ट्स का प्रयोग होने लगा है। स्टाफ फेस शील्ड, मास्क, ग्लब्ज का भी इस्तेमाल कर रहा है।

क्लासिकल कंटेंपरेरी ड्रेसिज को प्राथमिकता: समीरा

डिजाइनर समीरा औलख ने कहा कि लॉकडाउन के बाद से क्लासिकल कंटेंपरेरी ड्रेसिज को प्राथमिकता दी जाने लगी है। यहां तक कि ज्यादा वर्क का इस्तेमाल न की जाने वाली ड्रेसिज तैयार हो रही है। भले ही शादी के बाद अब इतने अवसर नहीं हो रहे हैं पर दुल्हन आज भी कॉन्फिडेंट दिख रही हैं।

पर्यटन सेक्टर धीरे-धीरे करेगा ग्रोथ

आशु हॉलीडेज और बीयांड के करन और आशु ने कहा कि इस सेक्टर के ऑप्शन धीरे-धीरे शुरू होंगे। घूमने के लिए बेस्ट ऑप्शन माने जाने वाले हिमाचल प्रदेश में भी अभी लॉकडाउन है। क्योंकि यहीं पंजाब या आसपास के लोग अधिक जाते हैं। फिलहाल धीरे-धीरे यह इंडस्ट्री ग्रोथ करेगी।

अब चॉकलेट के कम ऑर्डर भी लेने लगे

इसी तरह चोकोविक कंपनी की पल्लवी गुप्ता ने कहा कि लॉकडाउन से पहले वह शादी समारोह में चॉकलेट और स्नैक्स के लिए सौ से कम ऑर्डर नहीं लेते थे। हालांकि अब जैसे परिस्थितियां बदली हैं तो वह जितने भी ऑर्डर आ रहे हैं, सब लेने लगे हैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!