Move to Jagran APP

तलवाड़ के हलके में बैंस ने रुकवाया चारदीवारी का काम, विधायक पर जमीन कब्जाने का आरोप

हलका पूर्वी में चंडीगढ़ रोड पर बने एलआइजी फ्लैटों में 2200 गज खाली जमीन पर चल रही चारदीवारी को विधायक सिमरजीत सिंह बैंस ने रुकवा दिया।

By Sat PaulEdited By: Published: Thu, 24 Jan 2019 12:08 PM (IST)Updated: Thu, 24 Jan 2019 12:35 PM (IST)
तलवाड़ के हलके में बैंस ने रुकवाया चारदीवारी का काम, विधायक पर जमीन कब्जाने का आरोप
तलवाड़ के हलके में बैंस ने रुकवाया चारदीवारी का काम, विधायक पर जमीन कब्जाने का आरोप

जासं, लुधियाना : हलका पूर्वी में चंडीगढ़ रोड पर बने एलआइजी फ्लैटों में 2200 गज खाली जमीन पर चल रही चारदीवारी को विधायक सिमरजीत सिंह बैंस ने रुकवा दिया और साथ ही ग्रेटर लुधियाना डवलपमेंट अथॉरिटी (ग्लाडा) के अफसरों को साफ कह दिया कि जब तक जमीन के सभी दस्तावेज नहीं दिखाएंगे तब तक वहां पर चारदीवारी करने नहीं दी जाएगी। 

loksabha election banner

बैंस ने आरोप लगाया कि हलके के विधायक और कुछ नेता जमीनों पर कब्जा करना चाहते हैं। अफसर भी उनके दबाव में आकर काम कर रहे हैं। एलआइजी फ्लैटों में यह जगह खाली पड़ी है जिस पर कुछ लोग अपना मालिकाना हक जता रहे थे। इसको लेकर काफी विवाद हुआ और हलका विधायक संजय तलवाड़ ने ग्लाडा अफसरों से रेवेन्यू डिपार्टमेंट के अफसरों को जांच करने को कहा था। इसके बाद यह तय हुआ था कि जमीन पर ग्लाडा का मालिकाना हक है। ग्लाडा ने इस जमीन पर चारदीवारी का काम शुरू कर दिया। वहीं जो लोग इसे अपना बता रहे थे, उन्होंने विधायक बैंस से संपर्क किया तो बैंस मौके पर पहुंचे और उन्होंने काम रुकवा दिया। उन्होंने मौके पर ही ग्लाडा अफसरों से फोन पर जानकारी ली। विधायक बैंस ने अफसरों को साफ कह दिया कि वह नेताओं के दबाव में न आएं और जो सही है उसके हिसाब से काम करें। बैंस ने कहा कि वीरवार को वह ग्लाडा दफ्तर जाएंगे और इस मामले की तह तक जाएंगे। उन्होंने कहा कि इस मामले को विधानसभा में उठाया जाएगा। 

अपना हलका संभालें बैंस : संजय तलवाड़ 

विधायक संजय तलवाड़ का कहना है कि कुछ लोग इस जमीन पर कब्जा करना चाहते थे। उसके बाद दस्तावेजों की जांच की गई तो जमीन ग्लाडा की निकली। ग्लाडा ने इस पर चारदीवारी करनी शुरू की। संजय तलवाड़ ने कहा कि आरोप लगाकर वाहवाही बटोरना बैंस की पुरानी आदत है। अब बैंस के पास कोई मुद्दा नहीं है तो वह झूठे आरोप लगा रहे हैं। उन्होंने कहा कि बैंस अपना हलका संभालें जहां विकास की जरूरत है। 

इस जमीन पर ग्लाडा का मालिकाना हक 

एस्टेट अफसर ग्लाडा सोनम चौधरी ने बताया कि इस जमीन पर ग्लाडा का मालिकाना हक है। कोई जमीन पर कब्जा न कर ले इसके लिए इसकी चारदीवारी करवाई जा रही है। विधायक बैंस का फोन आया था, उन्हें इसके बारे में पूरी जानकारी दे दी गई है और इसके संबंध में सभी दस्तावेज मौजूद हैं। 

  हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.