Move to Jagran APP

पंजाब सरकार जल्द लागू करे स्ट्रीट वेंडिंग एक्ट

अपनी मागों को लेकर रेहड़ी-फड़ी एसोसिएशन के सदस्यों ने वीरवार को मागपत्र ईओ अमरिंदर सिंह, एसडीएम जगराओं राम सिंह को दिया और स्ट्रीट वेंडिंग एक्ट जल्द लागू करने की माग की है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 14 Dec 2018 06:00 AM (IST)Updated: Fri, 14 Dec 2018 06:00 AM (IST)
पंजाब सरकार जल्द लागू करे स्ट्रीट वेंडिंग एक्ट
पंजाब सरकार जल्द लागू करे स्ट्रीट वेंडिंग एक्ट

जागरण संवाददाता, जगराओं : अपनी मागों को लेकर रेहड़ी-फड़ी एसोसिएशन के सदस्यों ने वीरवार को मागपत्र ईओ अमरिंदर सिंह, एसडीएम जगराओं राम सिंह को दिया और स्ट्रीट वेंडिंग एक्ट जल्द लागू करने की माग की है। रेहड़ी-फड़ी एसोसिएशन ने माग की है कि सु्प्रीम कोर्ट के आदेशों पर पंजाब सरकार की ओर से पारित कानून स्ट्रीट वेंडिंग एक्ट-2014 के तहत जगराओं के समूह रेहड़ी-फड़ी लगाने वालों का नगर कौंसिल जगराओं की ओर सर्वे करके 641 सदस्य राजिस्टर्ड किए हैं जिस हर एक से नगर काउंसिल की ओर से 500 रुपये फीस भी ली गई है। एक्ट के मुताबिक रेहड़ी बाजार बनाने के लिए पुरानी दाना मंडी फड़, पुल के दोनों तरफ नीचे, नजदीक नगर काउंसिल पार्क, अगवाड़ पोना, डेरा आपो आप अगवाड़ डल्ला स्थान चुने गए हैं परंतु अफसोस से कहना पड़ रहा है कि इस काम को पूरा करने में बहुत देरी की जा रही है। जिससे जहा रेहड़ी-फड़ी अपनी रोजी रोटी चलाने के लिए सड़कों पर खड़े होते है वहा पर कई मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं बाजार में रेहड़ियों के कारण लगने वाले ट्रैफिक जाम से शहर निवासी परेशान होते हैं इसलिए माग की जा रही है कि रेहड़ी फड़ी वालों को उनके अधिकार व शहर को ट्रैफिक से निजात व साफ-सुथरा बनाने के लिए इस एक्ट को लागू किया जाए। रेहड़ी वालों को राजिस्ट्रेशन कार्ड जारी करने के बाद मिले स्थानों पर बिजली, पानी, सफाई व्यवस्था उपलब्ध करने स्थान दिए जाएं ताकि जगराओं को साफ-सुथरा शहर बनाया जा सके। इस अवसर पर दिनेश कुमार, राज कुमार, सुनील कुमार, साजिद खान, श्रवण कुमार, टोनी वर्मा समेत कई सदस्य मौजूद थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.