लुधियाना, जेएनएन। मोती नगर थाने के अधीन सेक्टर 40 में घर में घुसकर झपटमारों ने महिला के गले से सोने की चेन झपट ली। इस दौरान महिला ने एक की शर्ट भी पकड़ ली थी मगर उसे पकड़ने में नाकामयाब रही। वहीं, एफआइआर दर्ज करने में पुलिस आनाकानी कर रही है और शिकायतकर्ता को ही झपटमार को पकड़ने के लिए कहा जा रहा है ताकि पुलिस उसका नाम डालकर एफआइआर दर्ज कर सके। 

पुलिस को शिकायत में डेंटल कॉलेज के पास रहते सेक्टर 40 के गुरविंदर सिंह ने बताया कि वीरवार देर शाम बेटा साइकिल चला रहा था। जैसे ही वह साइकिल लेकर घर में आया तो गेट खुला रह गया। इस बीच पत्नी मनप्रीत कौर मोबाइल पर बात कर रही थी। जैसे ही उसकी पीठ गेट की तरफ हुई तो युवक उनके घर में घुसा और पत्नी के गले से सोने की चेन झपट ले गया। इस पर पत्नी ने भाग कर युवक की टी शर्ट भी पकड़ी और उसके पीछे भागी, मगर वह पहले से स्टार्ट खड़े मोटरसाइकिल पर सवार होकर फरार हो गया। मोटरसाइकिल चला रहे युवक ने हेलमेट पहना था और पीछे बैठे युवक ने मुंह रुमाल से ढका था। गुरविंदर सिंह ने इसकी शिकायत तुरंत पुलिस कंट्रोल रूम के 112 नंबर पर की।

इसके बाद पुलिस पहुंची और घर में लगे सीसीटीवी कैमरे चेक किए और चले गए। पीड़ित गुरविंदर सिंह के अनुसार वारदात के बारे में जानकारी लेने शुक्रवार को थाना मोती नगर पहुंचा। जब एफआइआर दर्ज करने की मांग की तो जांच अधिकारी एएसआइ ने कहा कि पहले झपटमार का सुराग लगाए तभी एफआइआर में उसका नाम आएगा। अज्ञात पर मामला दर्ज करने का क्या फायदा है। गुरविंदर सिंह का कहना है कि अगर सुराग लगाकर खुद झपटमार पकड़ लेंगे तो फिर पुलिस का क्या काम है। 

ऐसी ही छीनाझपटी लेबर कॉलोनी में हुई थी

इन डिस्कवर मोटरसाइकिल चालकों की ओर से इससे पहले वीरवार की दोपहर को ही यहां पास में ही पड़ती लेबर कॉलोनी में भी वारदात को अंजाम दिया था। वह घर में बैठी बुजुर्ग महिला के गले में पहनी सोने की चेन झपटकर फरार हो गए थे। 

ऐसा बिल्कुल नहीं कहा मैंने

थाना मोती नगर के एएसआइ मेवा सिंह का कहना है कि ऐसा कुछ भी शिकायतकर्ता को नहीं कहा। सिर्फ यह कहा था कि आरोपितों का पता लगाने में सूत्र लगाए हुए हैं, अकेली एफआइआर दर्ज कर लेने से कुछ नहीं होगा, आरोपित भी पकड़ने हैं। मामला दर्ज कर रहे हैं और आरोपितों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!