Move to Jagran APP

जोड़ा फाटक पर हादसे से सबक नहीं ले रहा रेलवे और लोग

अमृतसर के जोड़ा फाटक के पास हुई दुर्घटना से न तो रेलवे और न ही लोग सबक ले रहे हैं। लुधियाना में रेल ट्रैक के साथ बाजार सजाने का सिलसिला बदस्तूर जारी है। कई जगहों पर लगने वाली दुकानों पर रेलवे फोर्स की नजर ही नहीं पड़ी है। इसी कारण वे रेलवे लाइन के किनारे दुकानें लगाते हैं और लोग यहां सामान खरीदने आ रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 24 Oct 2018 04:45 AM (IST)Updated: Wed, 24 Oct 2018 04:45 AM (IST)
जोड़ा फाटक पर हादसे से सबक नहीं ले रहा रेलवे और लोग

डीएल डॉन, लुधियाना

loksabha election banner

अमृतसर के जोड़ा फाटक के पास हुई दुर्घटना से न तो रेलवे और न ही लोग सबक ले रहे हैं। लुधियाना में रेल ट्रैक के साथ बाजार सजाने का सिलसिला बदस्तूर जारी है। कई जगहों पर लगने वाली दुकानों पर रेलवे फोर्स की नजर ही नहीं पड़ी है। इसी कारण वे रेलवे लाइन के किनारे दुकानें लगाते हैं और लोग यहां सामान खरीदने आ रहे हैं। शेरपुर के रंजीत नगर से लोग सीधे जीटी रोड की ओर आते-जाते हैं। यहां पटरी के साथ ही दुकानें सजी हैं। खासकर रविवार को यहां मेला सा लग जाता है। लोग जान की परवाह किए बगैर लाइनों के आर-पार आते-जाते है। यहां अक्सर दुर्घटना होती रहती है, इसके बाद भी ना तो लोगों में भय और चेतना आती है। अगर समय रहते रेल लाइनों के किनारों से फड़ियों व दुकानों को नहीं हटाया गया तो भविष्य में बड़ी घटना हो सकती है। शेरपुर रंजीत नगर फाटक के करीब रेलवे लाइन से दो फुट पर दुकानें लगती हैं। इसी तरह ढोलेवाल के पास भी रेलवे पटरी के साथ दुकानें लगती हैं। यहां भी भारी संख्या में लोग जमा होते हैं। इन दोनों जगहों के बारे में आरपीएफ के पोस्टकमांडर पवन वशिष्ठ से बात करने पर उन्होंने कहा कि कार्रवाई जारी है। जल्द ही यहां रेलवे की जमीन से सभी को हटा देंगे। इस संबंध में फिरोजपुर रेल मंडल के डीसीएम त्रिलोक सिंह ने बताया कि इन लोगों के खिलाफ आरपीएफ की कार्रवाई जारी है। एक दिन की कार्रवाई बेअसर, फिर सज गया धूरी लाइन किनारे बाजार

फोटो : 43, 44

धूरी लाइन रेलवे ट्रैक के साथ फल-सब्जी का बाजार सजने का समाचार दैनिक जागरण में प्रकाशित होने पर रेलवे पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए कार्रवाई कर सभी को हटा दिया था। मंगलवार सुबह फिर वहां दुकानें सज गई और लोग जान हथेली पर रखकर सामान खरीदने आने लगे हैं। यहां भी सैकड़ों लोग ट्रैक के साथ होते हैं और ट्रेनों का आवागमन लगातार जारी है। इस संबंध में आरपीएफ के पोस्टकमांडर पवन वशिष्ठ ने कहा कि फिर कार्रवाई कर लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.