Move to Jagran APP

अकाली, कांग्रेसियों के साथ ही पुलिस का चहेता है पूर्व अकाली सरपंच राणों, कराेड़ाें की प्रापर्टी का है मालिक

प्रदेश की राजनीति के गलियारे में सरपंच गुरदीप सिंह राणों की खासी पकड़ रही है। लोगों पर प्रभाव डालने के लिए वह फेसबुक पर ऐसी फोटो डालने के लिए एक्टिव रहता था। असलहा के साथ खिंचवाई फोटो भी उसके फेसबुक अकाउंट पर अपलोड है।

By Edited By: Published: Sun, 08 Nov 2020 01:11 AM (IST)Updated: Sun, 08 Nov 2020 09:30 AM (IST)
अकाली, कांग्रेसियों के साथ ही पुलिस का चहेता है पूर्व अकाली सरपंच राणों, कराेड़ाें की प्रापर्टी का है मालिक
पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखबीर बादल के साथ आरोपित गुरदीप सिंह राणों (जेएनएन)

लुधियाना, [राजन कैंथ]। एसटीएफ के हत्थे चढ़ा पूर्व अकाली सरपंच गुरदीप सिंह राणों अकाली सरकार में अकालियों का चहेता बना रहा। कांग्रेस सरकार के आते ही यू-टर्न लेकर उनकी शरण में चला गया। इसके अलावा शहर के बड़े पुलिस अधिकारियों के साथ भी उसके गहरे संबंध रहे हैं।

loksabha election banner

इसमें पूर्व मुख्यमंत्री सुखबीर बादल, पूर्व कैबिनेट मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया, पूर्व डिप्टी स्पीकर चरणजीत सिंह अटवाल, विधायक मनप्रीत सिंह अय्याली, मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के ओएसडी अंकित बांसल तथा आइजी परमराज सिंह उमरानंगल समेत और भी कई नाम शामिल हैं। प्रदेश की राजनीति के गलियारे में उसकी खासी पकड़ रही है।

एसटीएफ के हत्थे चढ़ा पूर्व सरपंच गुरदीप सिंह राणों अकाली दल का खासमखास रहा है। (जेएनएन)

लोगों पर प्रभाव डालने के लिए वह फेसबुक पर ऐसी फोटो डालने के लिए एक्टिव रहता था। असलहा के साथ खिंचवाई फोटो भी उसके फेसबुक अकाउंट पर अपलोड है। उसके पास करोड़ों रुपये की प्रापर्टी है। एसटीएफ ने 21 लाख रुपये से ज्यादा की नकदी उसके कब्जे से ही बरामद की।

अभी इस बात का पता लगाया जा रहा है कि इतनी प्रापर्टी उसने कैसे बनाई। करोड़ों रुपये की कीमत वाली आठ लग्जरी कारें उससे ही मिलीं। अपना वर्चस्व बनाए रखने के लिए वह हमेशा अपने साथ बाउंसर और गा‌र्ड्स रखता था।

 विधायक मनप्रीत सिंह अयाली के साथ आरोपित गुरदीप सिंह राणों। (जेएनएन)

तीन साल पहले तस्करी में शामिल हुआ, वाट्सएप पर लिखवाते थे आर्डर

एसटीएफ सूत्रों के अनुसार राणों पहले एक मंत्री की शह पर रेत का कारोबार करता था। तीन साल पहले वह आस्ट्रेलिया में रह रहे किंगपिन तनवीर ¨सह बेदी के संपर्क में आया। उसके बाद वह हेरोइन तस्करी में शामिल हो गया। तनवीर के साथ ये लोग वाट्सएप के जरिए बात करके अपना आर्डर लिखवाते थे। हेरोइन की खेप मिलने के बाद हवाला के माध्यम से तनवीर तक पैसे पहुंचाते थे।

जगराओं में किसी बाबे के घर थे आरोपित, टीम ने वहीं से घेरकर पकड़ा

पूर्व डिप्टी स्पीकर चरणजीत सिंह अटवाल के साथ आरोपित गुरदीप सिंह राणों। (जेएनएन)

आइजी बलकार सिंह ने बताया कि राणों को एक दिन पहले जगराओं के नानकसर इलाके में दबिश देकर काबू किया गया था। एसटीएफ को सूचना मिली थी कि शुक्रवार वह वहीं पर है। उसके साथ उसके तीन अन्य साथियों को गिरफ्तार किया गया। बताया जा रहा है कि उस समय वह वहां किसी बाबे के घर में बैठा था। दर्जनों की संख्या में पहुंची एसटीएफ की टीम ने घर का पिछला दरवाजा तोड़कर आरोपितों को काबू किया। उनकी निशानदेही पर विभिन्न जगहों पर छिपाकर रखी हेरोइन बरामद की गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.