जागरण संवाददाता, लुधियाना। आम आदमी पार्टी भी अब चुनावी समर में पूरे जोश के साथ कूद गई है। शुक्रवार को फिरोजपुर रोड पर पार्टी के मुख्य दफ्तर का शुभारंभ किया गया। अब यहीं से बूथ मैनेजमेंट, प्रचार एवं टीम वर्क समेत सभी पहलुओं पर मंथन होगा एवं रणनीति बनेगी। इस अवसर पर पार्टी नेताओं ने साफ किया कि किसी के जाने से पार्टी को कोई फर्क नहीं पड़ता। चुनाव में आना-जाना लगा रहता है। पार्टी पूरी तरह से एकजुट है और चुनाव में पूरी ताकत के साथ मुकाबला करेगी। इस अवसर पर पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक करके उनको पार्टी की नीतियां एवं कामों को जन-जन तक पहुंचाने का आहवान किया गया।

प्रो. तेजपाल ने एलान किया यदि वे सांसद बने तो अपना सारा वेतन आर्थिक तौर पर कमजोर लोगों को सेहत सुविधाएं मुहैया कराने पर लोगों के लिए खर्च करेंगे। पार्टी के उम्मीदवार प्रो. तेजपाल सिंह गिल ने कहा कि अब तक कांग्रेस एवं अकाली नेताओं ने शहर की समस्याओं पर राजनीति की है और उनका इस्तेमाल ही किया है। कोई समाधान नहीं कराया। उन्होंने साफ किया वे संसद में लुधियाना की आवाज बनेंगे। सरकार एवं जनता के बीच पुल का काम करेंगे और जन समस्याओं का पहल के आधार पर निपटारा कराएंगे। प्रो. तेजपाल बोले कि लुधियाना में उद्योगों के लिए नई दिल्ली में प्रगति मैदान की तर्ज पर प्रदर्शनी केंद्र बनाया जाएगा। साथ ही शहर में नया आइटी हब स्थापित किया जाएगा। शहर में दिल्ली मॉडल पर सेहत एवं शिक्षा सेवाएं मुहैया कराई जाएंगी। बुड्ढा दरिया की बदहाली के लिए इंडस्ट्री नहीं बल्कि सरकारों की अनदेखी जिम्मेदार है। दरिया में गंदा पानी पहुंचने से रोकना सरकार की जिम्मेदारी है। इंडस्ट्री के लिए कॉमन एफ्यूलेंट ट्रीटमेंट प्लांट बनें, ताकि पानी ट्रीट होकर आगे जाए।एक तरफ शहर स्मार्ट सिटी में शुमार है, जबकि दूसरी तरफ साठ वार्डो में गंदे पानी के ओवरफ्लो की समस्या है। कई जगहों पर पीने का पानी सीवरेज में मिल रहा है। नतीजतन लोग जहरीला पानी भी पीने को मजबूर हैं। शहर में पार्किंग की समस्या लगातार गंभीर हो रही है।

डॉक्टरेट कर पांच सौ रुपये रोजाना दिहाड़ी करने को मजबूर हूं

प्रो. तेजपाल ने कहा कि उन्होंने पीएचडी की है और पिछले छह साल से कॉलेज में प्रोफेसर हैं। उनको पंद्रह हजार रुपये से कुछ अधिक वेतन मिलता है। साफ है कि डाक्टरेट करके भी युवा पांच सौ की दिहाड़ी करने को मजबूर हैं। ऐसा लगता है कि शिक्षा हासिल करना गुनाह हो रहा है। पढ़े-लिखे लोगों में बेरोजगारी तेजी से बढ़ रही है। तभी युवा विदेशों का रुख कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि लुधियाना को औद्योगिक के साथ-साथ आइटी हब भी बनाना होगा। इस अवसर पर पार्टी के वरिष्ठ नेता अहबाब ग्रेवाल समेत कई नेता एवं कार्यकर्ता मौजूद रहे।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!