जासं, लुधियाना : लोकसभा चुनाव में लुधियाना संसदीय सीट से कांग्रेस, अकाली दल, पीडीए और आम आदमी पार्टी ने अपने-अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं। वहीं इसके बाद अब सभी दलों ने चुनाव प्रचार तेज कर दिया है। इसी के तहत आप के प्रत्याशी प्रोफेसर तेजपाल सिंह ने मंगलवार से चुनाव प्रचार के रणनीति बनानी शुरू कर दी हैं। लोकसभा चुनाव में जो पार्टी अपनी बूथ लेवल कमेटियों को जितना मजबूत करेगी, उसे उतने अच्छे परिणाम मिलेंगे। इसी बात को ध्यान में रखते हुए आम आदमी पार्टी अपनी बूथ मैनेजमेंट पर सबसे ज्यादा फोकस करती है। पर इस बार लोकसभा चुनाव में पार्टी की परिस्थितियां अनुकूल नहीं हैं। पार्टी की बूथ लेवल कमेटियां अभी एक्टिव नहीं हैं और अब पार्टी के सामने इनको दोबारा एक्टिव करना बड़ी चुनौती है। आप के लुधियाना संसदीय सीट से उम्मीदवार प्रो. तेजपाल ने मंगलवार को पार्टी के जिलास्तरीय नेताओं के साथ-साथ हलका इंचार्जो के साथ बैठक की और लोकसभा चुनाव के लिए बूथ लेवल कमेटियों को एक्टिव करने पर चर्चा की। आप ने विधानसभा चुनाव के समय बूथ लेवल पर अपनी कमेटियां गठित की थी। कमेटियों में सक्रिय कार्यकर्ताओं को शामिल किया गया था, लेकिन उसके बाद पार्टी अलग-अलग खेमों में बंट गई और अब तक कई बड़े नेता पार्टी छोड़ चुके हैं। ऐसे में पार्टी की बूथ लेवल कमेटियां भी सक्रिय नहीं हैं। इन कमेटियों को सक्रिय करने की जिम्मेदारी अब हलका इंचार्जो को सौंपी है। वे अपने-अपने हलकों में कमेटियों में शामिल कार्यकर्ताओं से मिलेंगे और उन्हें फिर से सक्रिय करेंगे।

अगले दो दिनों में तेजपाल व बड़े नेता हलका वाइज करेंगे बैठक

मंगलवार को हुई बैठक में विधायक एवं विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष सरबजीत कौर मानूके व अन्य नेताओं ने हलका इंचार्जो को हिदायतें दी हैं कि उनके हलके में जो सक्रिय कार्यकर्ता हैं, उनके साथ बैठक करके एकजुट करें। अगले एक-दो दिनों में आप प्रत्याशी तेजपाल सिंह व पार्टी के बड़े नेता हलका वाइज वॉलंटियर्स के साथ बैठक करेंगे। प्रो. तेजपाल सिंह ने बताया कि पार्टी वॉलंटियर्स पूरी तरह से सक्रिय हो गए हैं और अगले दो दिनों में चुनाव प्रचार पूरी गति पकड़ लेगा।  पार्टी नेता अहबाब ग्रेवाल ने बताया कि मंगलवार को हुई बैठक में चुनावी दफ्तर को लेकर भी चर्चा की गई। उन्होंने बताया कि फिरोजपुर रोड पर ही चुनाव कार्यालय खोलने का फैसला किया गया है।

जिला शहरी प्रधान का नाम नहीं हुआ घोषित

दलजीत सिंह ग्रेवाल भोला के आम आदमी पार्टी छोड़ने के बाद जिला शहरी प्रधान का पद खाली है। आम आदमी पार्टी चुनाव तक कार्यकारी प्रधान नियुक्त करने का मन बना चुकी है। पार्टी नेताओं ने दावा किया था कि मंगलवार को प्रधान नियुक्त कर दिया जाएगा लेकिन पार्टी किसी भी नाम पर फैसला नहीं ले पाई।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!