Move to Jagran APP

दो माह के मासूम को अगवा करने वाले पति-पत्नी स्पेशल टीम ने किए गिरफ्तार

ढंढारी खुर्द स्थित दुर्गा कॉलोनी में रहने वाले एक परिवार के दो महीने के बच्चे को अगवा करने वाले बेऔलाद दंपती को पुलिस की स्पेशल टीम ने गिरफ्तार कर लिया।

By Edited By: Published: Sat, 15 Dec 2018 07:15 AM (IST)Updated: Sat, 15 Dec 2018 11:30 AM (IST)
दो माह के मासूम को अगवा करने वाले पति-पत्नी स्पेशल टीम ने किए गिरफ्तार
दो माह के मासूम को अगवा करने वाले पति-पत्नी स्पेशल टीम ने किए गिरफ्तार

जेएनएन, लुधियाना। ढंढारी खुर्द स्थित दुर्गा कॉलोनी में रहने वाले एक परिवार के दो महीने के बच्चे को अगवा करने वाले दंपती को पुलिस की स्पेशल टीम ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने दंपती के कब्जे से डेढ़ महीने के बच्चे को सही सलामत बरामद कर लिया। आरोपितों की पहचान लादियां कलां निवासी मंजू देवी और उसके पति उपिंदर यादव के रूप में हुई है। ये मूल रूप से गांव राजवाही, थाना यादवपुर, बिहार के रहने वाले हैं। थाना फोकल प्वाइंट पुलिस ने मामला दर्ज कर पूछताछ शुरू कर दी है।

loksabha election banner

डीसीपी क्राइम गगनअजीत सिंह और एडीसीपी क्राइम रतन सिंह बराड़ ने बताया कि आरोपित उपिंदर सिंह पिछले 21 साल से एक फैक्ट्री में काम कर रहा था। उसकी 12 साल पहले मंजू से शादी हो गई, लेकिन शादी के बाद से मंजू के बच्चा नहीं हो रहा था। इसके बाद दंपती ने योजना बनाई कि किसी का बच्चा अगवा कर उसे ही औलाद बना लेंगे, जिसके बाद मंजू ने कई इलाकों में किराए पर कमरा ढूंढने के बहाने रेकी की। रेकी करते हुए मंजू 29 नवंबर को दुर्गा कॉलोनी पहुंच गई और उसने देखा कि पूनम के डेढ़ महीने का बच्चा है, जिसके बाद आरोपित मंजू ने वेहड़े मालिक को कमरा किराए पर लेने का बहाना बना पांच सौ रुपये एडवांस में दे दिए। इस दौरान पूनम ने अपने दो महीने के बेटे संदीप को टीका लगवाने के लिए अस्पताल जाना था, इसी दौरान मंजू भी पूनम के साथ चली गई। शाम के समय बाजार में सब्जी लेने पहुंचे तो मंजू मौका पाकर संदीप को लेकर गायब हो गई। पुलिस ने आरोपित मंजू की सीसीटीवी फुटेज निकलवाई और उसके बाद उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। मंजू अपने पति उपिंदर यादव के साथ शिमलापुरी कमरे में रहने लगी, ताकि किसी को पता न चल सके। मंजू की जान पहचान वाले ने इसकी सूचना पुलिस को दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.