जासं, श्री माछीवाड़ा साहिब : पिछले एक माह में विभिन्न देशों के लौटे करीब 75 लोगों में से 50 लोग सेहत विभाग की निगरानी में हैं। ये सभी लोगों माछीवाड़ा ब्लॉक के विभिन्न गांवों के रहने वाले हैं।

कोरोना वायरस के प्रभाव को रोकने के लिए सेहत विभाग ने पुलिस व प्रशासन के सहयोग से इन लोगों को घरों में ही आइसोलेशन पर रखा गया है। सेहत विभाग के मुताबिक फिलहाल ऐसा कोई मामला सामने नहीं आया कि किसी में कोरोना के संदिग्ध लक्षण हों। फिर भी सेहत विभाग की टीम इन लोगों की नियमित जांच कर रही है।

सेहत विभाग के अधिकारियों ने बताया कि इन 75 व्यक्तियों में से 25 लोगों को 14 दिन से अधिक का समय हो चुका है और वह जांच में ठीक पाए गए हैं।

आंगनवाड़ी वर्कर गांवों में लोगों को कर रहे हैं जागरूक

आंगनवाड़ी वर्करों और पुलिस की टीम गांवों में जा कर लोगों को कोरोना वायरस से बचाव की जानकारी दे रही है। वर्कर कुलवंत कौर नीलों ने बताया कि लोगों को इस बीमारी से बचने के लिए सावधानियां बरतने और अपने आसपास को साफ रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि यदि कोई व्यक्ति को खांसी, जुकाम और सांस लेने में तकलीफ हो रही है तो उसे तत्काल पास के स्वास्थ्य केंद्र में जांच करवानी चाहिए। उन्होंने लोगों को अधिक से अधिक समय तक अपने हाथों को अच्छी तरह साबुन से धोएं, भीड़ वाले स्थानों पर जाने से बचें। खांसते और छींकते समय रुमाल का इस्तेमाल करने की सलाह दी। इस मौके नीलम रानी, परमजीत कौर, कुलवीर कौर आदि भी मौजूद थे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!