जागरण संवाददाता, लुधियाना : लूट की योजना बना रहे लुटेरा गिरोह के पांच आरोपियों को पुलिस ने गांव कंगनवाल में श्मशानघाट के नजदीक से दबोचा है। थाना साहनेवाल के अधीन पड़ती कंगनवाल चौकी की पुलिस ने गिरोह के आरोपितों से तेजधार हथियार एवं बिना नंबर प्लेट वाले तीन बाइक बरामद किए है।

चौकी इंचार्ज एएसआइ हरमेश सिंह ने बताया कि आरोपितों की पहचान मक्कड़ कालोनी निवासी करणदीप सिंह, जसपाल बांगड़ निवासी गुरदीप सिंह कद्दू, ढंडारी कलां निवासी जगजोत सिंह भुट्टो, हरप्रीत सिंह सूरज तथा प्रितपाल सिंह बावा के रूप में हुई। शनिवार उनकी टीम को सूचना मिली कि गिरोह के सदस्य इलाके में राहगीरों से मोबाइल व नकदी लूटने एवं चोरी की घटनाओं को अंजाम देते है। इस समय भी वो लोग गांव कंगनवाल में श्मशानघाट के बरामदे में बैठ कर लूट की योजना बना रहे हैं। सूचना के आधार पर वहां रेड करके उन्हें काबू किया गया। आरोपियों से एक दातर, लोहे की राड एवं बिना नंबर के तीन बाइक बरामद हुए है।

आरोपितों पर पहले भी अलग-अलग थानों में दर्ज है केस

पूछताछ के दौरान आरोपितों से खुलासा हुआ है कि आरोपित गुरदीप सिंह के खिलाफ पहले भी नशा तस्करी का मामला दर्ज है। इसके अलावा आरोपित हरप्रीत सिंह के खिलाफ थाना साहनेवाल में, आरोपित जगजोत सिंह के खिलाफ दो मामले जगराओं में, आरोपित करणदीप सिंह के खिलाफ थाना मोती नगर में एवं आरोपित प्रितपाल सिंह के खिलाफ लुधियाना के विभिन्न थानों में दो मामले पहले से ही दर्ज है। गिरोह के सभी सदस्य पिछले काफी समय से कंगनवाल एवं उसके आसपास के इलाकों में राहगीरों से लूट की घटनाओं को अंजाम देते थे। आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर अदालत में पेश कर दो दिन का रिमांड हासिल कर और पूछताछ की जा रही है।

Edited By: Jagran