Move to Jagran APP

Ludhiana Coronavirus Vaccination: लुधियाना में कोविशील्ड की 26 हजार डोज पहुंची; आज सरकारी केंद्रों पर लगेगा टीका

Ludhiana Coronavirus Vaccinationमंगलवार को चार केंद्रों पर मात्र 420 लोगों को वैक्सीन की डोज लगाई गई। हालांकि मंगलवार शाम को लुधियाना में कोविशील्ड वैक्सीन की 26 हजार डोज पहुंच गई है। बुधवार को सभी सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों पर कोविशील्ड वैक्सीन का टीका लगाया जाएगा।

By Vipin KumarEdited By: Published: Wed, 05 May 2021 06:25 AM (IST)Updated: Wed, 05 May 2021 06:25 AM (IST)
Ludhiana Coronavirus Vaccination: लुधियाना में कोविशील्ड की 26 हजार डोज पहुंची; आज सरकारी केंद्रों पर लगेगा टीका
जिले में वैक्सीन का संकट दूर हाे गया है। (सांकेतिक तस्वीर)

लुधियाना, जेएनएन। Ludhiana Coronavirus Vaccination: जिले में वैक्सीन का संकट दूर हाे गया है। दो दिन से स्टाॅक खत्म हाेने के चलते कोविशील्ड के किसी भी सेंटर में वैक्सीनेशन बंद थी। मंगलवार को चार केंद्रों पर मात्र 420 लोगों को वैक्सीन की डोज लगाई गई। हालांकि मंगलवार शाम को लुधियाना में कोविशील्ड वैक्सीन की 26 हजार डोज पहुंच गई है। बुधवार को सभी सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों पर कोविशील्ड वैक्सीन का टीका लगाया जाएगा।

prime article banner

गाैरतलब है कि महानगर में मंगलवार को वैक्सीन का स्टॉक न होने से लाभार्थी दिनभर भटकते रहे। जिले में कोविशिल्ड वैक्सीन सोमवार को ही खत्म हो गई थी। जिला टीकाकरण अधिकारी डा. पुनीत जुनेजा का कहना है कि सिविल अस्पताल लुधियाना, जगराओं, खन्ना, रायकोट, समराला के अलावा सुभाष नगर, ग्यासपुरा, जबद्दी, सिविल सर्जन कार्यालय और शिमलापुरी स्थित अर्बन कम्यूनिटी हेल्थ सेंटर पर कोविशील्ड वैक्सीन लगाई जाएगी।

यह भी पढ़ें-Ludhiana Coronavirus Vaccination: लुधियाना में काेराेना वैक्सीन का स्टॉक खत्म, दिनभर भटकते रहे लाभार्थी

प्राइमरी हेल्थ सेंटरों पर लगेगी वैक्सीन

इसके अलावा सरकारी डिस्पेंसरियों, कम्यूनिटी हेल्थ सेंटरों, प्राइमरी हेल्थ सेंटरों पर भी वैक्सीन लगाई जाएगी। माडल टाउन पोस्ट आफिस के सामने स्थित सरकारी डिस्पेंसरी, सनेत स्थित अर्बन प्राइमरी हेल्थ सेंटर में कोवैक्सीन का टीका लगाया जाएगा। विभाग के पास कोवैक्सीन का दो दिन का स्टाक उपलब्ध है।

विधायक तलवाड़ ने राधा स्वामी सत्संग भवन कोविड सेंटर बनाने के लिए लिखा पत्र

शहर में बढ़ते कोरोना मरीजों की गिनती और अस्पतालों में कम पड़ रही बेडों की संख्या ने प्रशासन के लिए मुसीबतें खड़ी कर दी। शहर में कोरोना मरीजों को इलाज मिल सके इसके लिए विधायक संजय तलवाड़ ने राधा स्वामी सत्संग भवन टिब्बा रोड के प्रबंधकों को पत्र लिखा है और उनसे मांग की है कि पिछले साल की तर्ज पर फिर से सत्संग भवन में कोविड सेंटर बनाया जाए। विधायक ने अपने पत्र में कहा है कि पिछले साल सत्संग भवन की सेवाओं के कारण कई कोरोना मरीजों और उनके परिवारों को राहत मिली थी।

इस बार फिर से शहर पर संकट आया है ऐसे में अगर यहां पर कोविड सेंटर के लिए बेड लगाए जाते हैं तो लोगों को काफी मदद मिल जाएगी। तलवाड़ ने कहा है कि अगर वह बेड लगाते हैं और वहां पर मेडिकल टीमें नियुक्त करने व अन्य सुविधाएं जुटाने के लिए वह प्रशासन के साथ बैठक करेंगे।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.