Move to Jagran APP

लुधियाना में कराेड़ाें की टैक्स चाेरी पर DRI की रेड, फैक्ट्री का निदेशक गिरफ्तार; कार्यालय सील

डीआरआइ के एडिशनल डायरेक्टर जनरल नितिन सैनी के निर्देशों पर टीम ने शनिवार को टैक्स चोरी मामले में कोहाड़ा स्थित पेस्टीसाइड फैक्ट्री और कृष्णा नगर स्थित निदेशक के घर पर छापेमारी की। निदेशक का माडल टाउन का कार्यालय भी सील कर दिया है।

By Vipin KumarEdited By: Published: Mon, 01 Mar 2021 09:51 AM (IST)Updated: Mon, 01 Mar 2021 09:51 AM (IST)
लुधियाना में कराेड़ाें की टैक्स चाेरी पर DRI की रेड, फैक्ट्री का निदेशक गिरफ्तार; कार्यालय सील
करोड़ों रुपये की टैक्स चोरी के मामले में निदेशक गिरफ्तार। (फाइल फाेटाे)

लुधियाना, जेएनएन।  शहर से दुबई सस्ती पेस्टीसाइड भेजने और फिर उसे रिजेक्ट बताकर वहां से उसकी जगह महंगी पेस्टीसाइड भेजकर करोड़ों रुपये की टैक्स चोरी करने का मामला डीआरआइ (डायरेक्टोरेट आफ रेवेन्यू इंटेलीजेंस) ने पकड़ा है। जांच के बाद डीआरआइ ने नामी कंपनी व फैक्ट्री के निदेशक के घर पर दबिश दी। डीआरआइ ने निदेशक को गिरफ्तार कर लिया है।

loksabha election banner

डीआरआइ के एडिशनल डायरेक्टर जनरल नितिन सैनी के निर्देशों पर टीम ने शनिवार को टैक्स चोरी मामले में कोहाड़ा स्थित पेस्टीसाइड फैक्ट्री और कृष्णा नगर स्थित निदेशक के घर पर छापेमारी की। निदेशक का माडल टाउन का कार्यालय भी सील कर दिया है। सूत्रों के मुताबिक कंपनी का एक निदेशक दुबई में काम करता है। जानकारी के अनुसार कंपनी ने उसे पिछले साल अगस्त में पचास रुपये किलो वाला माल भेजा था। इस माल को बाद में रिजेक्ट दिखा दिया और नवंबर में माल वापस आ गया। विभाग ने विशेष सूचना पर कंपनी के लुधियाना व पानीपत पहुंचे कंटेनर को सील कर लिया।

विभागीय रिपोर्ट आने के बाद शनिवार को छापेमारी की गई। दुबई गया था 50 रुपये किलो वाला माल, रिजेक्ट बताकर महंगा भेज दियापता चला है कि जो माल दुबई भेजा गया था उसकी कीमत 50 रुपये किलो थी। वहां माल रिजेक्ट बताकर लौटा दिया गया। लेकिन जो माल कंटेनर में पहुंचा उसकी कीमत आठ से दस हजार रुपये किलो है। 45 लाख की बिलिंग कर दुबई माल भेजा गया था, जबकि वापस आए माल की कीमत साढ़े तीन करोड़ रुपये है। आरोपित को रविवार को ड्यूटी मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया, जहां से उसे 14 दिन की हिरासत में भेज दिया गया है। इस कंपनी को 2018 में साढ़े चार करोड़ की टैक्स हेराफेरी मामले में शोकाज नोटिस भी किया गया था। इसमें संचालक ने तीन करोड़ रुपये जमा भी करवाए थे। निदेशक का बेटा दुबई में है और उसे भी नोटिस किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.