लुधियाना, जेएनएन। illegal mining In Ludhiana : सतलुज दरिया से रेत चोरी करके आ रहे व्यक्ति काे थाना लाडोवाल पुलिस ने ट्रैक्टर ट्राली समेत गिरफ्तार कर लिया जबकि उसका साथी फरार हो गया। दोनों के खिलाफ केस दर्ज किया है। एएसआइ सुखजीत सिंह ने बताया कि पकड़ा गया आरोपित गांव खेहरा बेट निवासी कुलजीत है, जबकि उसी गांव में रहने वाले परमजीत सिंह की पुलिस को तलाश है। पुलिस का कहना है कि आराेपित काे किसी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।

रेत माफिया नौ खड्डों पर कब्जा जमाया

माइनिग विभाग ने चालू वर्ष में महादेव एंक्लेव प्राइवेट लिमिटेड कंपनी को लुधियाना की 19 खड्डें लीज पर दी थी। कंपनी ने सिधवां बेट के गांव हुजरां, हक्कूवाल, मेहरबान के गांव बूटा व माछीवाड़ा के गांव चकली कसाब में खुदाई का काम शुरू किया। गांव वालों के विरोध के चलते चकली कसाब और हक्कूवाल में काम बंद करना पड़ा। अन्य दोनों खड्डों पर माइनिग का काम चल रहा है। हैरानी है कि करोड़ों खर्च कर लीज लेने वाली कंपनी केवल दो खड्डों को चला रही है। पुलिस व प्रशासन के साथ सेटिंग करके रेत माफिया नौ खड्डों पर कब्जा जमाए धड़ल्ले से खुदाई कर रहा है।

शिकायत के बाद भी नहीं हाेती कार्रवाई

जिले में अवैध माइनिग को लेकर कई बार पुलिस को शिकायत दे चुके हैं मगर मामूली कार्रवाई करने के अलावा पुलिस द्वारा कभी कुछ नहीं किया। अवैध रूप से चल रही खड्डों में रात को भारी भरकम मशीनों से काम किया जाता है। प्रशासन की भी इसमें लापरवाही सामने आ रही है।

 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप