Move to Jagran APP

कोविड मरीजों के इलाज में मदद के लिए जिला प्रशासन ने निजी अस्पतालों से मागा सहयोग

जिला प्रशासन ने महानगर के सभी निजी अस्पतालों से अनुरोध किया है कि कोविड महामारी का सामना करने में मदद करें।

By JagranEdited By: Published: Tue, 04 Aug 2020 04:00 AM (IST)Updated: Tue, 04 Aug 2020 04:00 AM (IST)
कोविड मरीजों के इलाज में मदद के लिए जिला प्रशासन ने निजी अस्पतालों से मागा सहयोग
कोविड मरीजों के इलाज में मदद के लिए जिला प्रशासन ने निजी अस्पतालों से मागा सहयोग

जागरण संवाददाता, लुधियाना : जिला प्रशासन ने महानगर के सभी निजी अस्पतालों से अनुरोध किया है कि कोविड महामारी का सामना करने में मदद करें। यह डॉक्टर की शपथ को साबित करने का समय है जिसे उन्होंने मानवता की सेवा के लिए लिया है।

loksabha election banner

शहर के डॉक्टरों के नाम लुधियाना पुलिस के फेसबुक पेज पर यह अपील पुलिस कमिश्नर राकेश अग्रवाल तथा डीसी वरिंदर शर्मा ने की।

उन्होंने कहा कि इस महामारी में सामने आकर जिला प्रसाशन का साथ देने वाले डॉक्टरों को सीमित सुविधाओं के बावजूद इस लड़ाई को लड़ने में उनके दिए योगदान को हमेशा याद रखा जाएगा। प्रशासन को पौंच या उससे अधिक बिस्तरों वाले प्रत्येक निजी अस्पताल की सहायता की आवश्यकता है। उन्हें भुगतान के आधार पर कोविड मरीजों के लिए ऑक्सीजन सुविधाओं के साथ कम से कम 50 प्रतिशत बेड आरक्षित करने की आवश्यकता होगी। इसके चलते 4 अगस्त को पुलिस लाइन लुधियाना में शहर के ऐसे सभी अस्पतालों के डॉक्टरों को बुलाया गया है। अस्पताल संलग्न गूगल फॉर्म भर सकते हैं और अपने बिस्तर ऑनलाइन पेश कर सकते हैं। ऐसे में उन्हें बैठक के लिए आने की जरूरत नहीं है।

गौरतलब है कि हाल ही में कुछ दिन पहले कोरोना संक्रमित मरीज को अस्पतालों में दाखिल न करने के मामले का संज्ञान लेते हुए जिला प्रशासन ने इस संबधी एप लांच करने की तैयारी करने की बात कही थी। यह जल्द ही लांच की जाएगी। फेसबुक लाइव के दौरान डिप्टी कमिश्नर वरिदर शर्मा ने यह जानकारी दी थी। उन्होंने बताया था कि प्रशासन की इस एप की मदद से लोगों को यह जानकारी मिल सकेगी कि किस प्राइवेट अस्पताल में कितने बेड खाली हैं। बीते दिनों कारोबारी को डीएमसी में दाखिल न करने पर बाहर स्ट्रेचर पर ही रहने के बाद सिविल अस्पताल ले जाते हुए मौत हो गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.