Move to Jagran APP

Live Ludhiana Coronavirus News Update: सीएमसी अस्पताल में भर्ती कोरोना पॉजिटिव 49 वर्षीय आरपीएफ जवान की मौत

Live Ludhiana Coronavirus News Update लुधियाना के सीएमसीएच में भर्ती 49 साल के आरपीएफ जवान की मौत हो गई। आरपीएफ का यह मुलाजिम 18 मई को पॉजिटिव पाए गए थे।

By Sat PaulEdited By: Published: Thu, 28 May 2020 08:49 AM (IST)Updated: Thu, 28 May 2020 04:43 PM (IST)
Live Ludhiana Coronavirus News Update: सीएमसी अस्पताल में भर्ती कोरोना पॉजिटिव 49 वर्षीय आरपीएफ जवान की मौत
Live Ludhiana Coronavirus News Update: सीएमसी अस्पताल में भर्ती कोरोना पॉजिटिव 49 वर्षीय आरपीएफ जवान की मौत

लुधियाना, जेएनएन। लुधियाना के सीएमसी अस्‍पताल में भर्ती 49 साल की आरपीएफ जवान की मौत हो गई। आरपीएफ का यह जवान 18 मई को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। आरपीएफ का यह जवान जालंधर के करोल बाग का रहने वाले थे और लुधियाना में पोस्टेड था।

loksabha election banner

चंडीगढ़ रोड स्थित मदर एंड चाइल्ड हॉस्पिटल से इन्‍हें सीएमसीएच में रेफर किया गया था। सीमएसीएच में तीन दिन से वेंटिलेटर पर थे। वीरवार सुबह साढ़े 11 बजे कॉर्डियक अरेस्ट आया और दम तोड़ दिया। 

सिविल सर्जन डॉ. राजेश बग्‍गा ने मौत की पुष्टि की है। उन्‍होंने कहा कि आरपीएफ जवान 20 मई से सीएमसी अस्पताल में भर्ती था। निमोनिया की शिकायत होने पर भर्ती करवाए गए थे।

बुधवार को नहीं आया कोई मामला

जिले में बुधवार को कोरोना वायरस का कोई भी मामला सामने नहीं आया। गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज पटियाला जांच के लिए भेजे गए 142 सैंपलों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। जिससे सेहत विभाग ने काफी राहत महसूस की। विभाग की ओर से मंगलवार को कुल 147 सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। जिसमें से पांच की रिपोर्ट अभी पेंडिंग है।

वहीं दूसरी तरफ सेहत विभाग की ओर से बुधवार को ताजपुर रोड स्थित ब्रोस्टल जेल से 90 सैंपल लिए गए। ये सैंपल अंडर ट्रायल वालों के हैं। इसके अलावा चंडीगढ़ रोड स्थित मदर एंड चाइल्ड अस्पताल में नौ माह की आठ गर्भवती महिलाओं के सैंपल भी लिए गए। उधर, कोरोना को मात देने वाले आरपीएफ के 13 जवानों को डिस्चार्ज कर दिया गया। ये सभी जवान पहले सिविल अस्पताल में भर्ती थे।

बाद पिछले दस दिनों से चंडीगढ़ रोड स्थित मदर एंड चाइल्ड अस्पताल में थे। डिस्चार्ज होने के दौरान इन जवानों ने भारत माता की जय के नारे लगाए। सभी ने एसएमओ डॉ. अमिता का आभार जताया और इलाज से काफी संतुष्ट दिखे। डॉ. अमिता ने बताया कि आरपीएफ जवानों को आइसीएमआर की गाइड लाइन के अनुसार डिस्चार्ज किया गया है। इससे पहले मंगलवार को भी 32 आरपीएफ जवान डिस्चार्ज किए गए थे।

आइसीएमआर टीम ने सर्वे किया पूरा

इंडियन काउंसिल फॉर मेडिकल रिसर्च (आइसीएमआर) ने जिले में सीरो सर्वे पूरा कर लिया है। बुधवार को फील्ड इंचार्ज डॉ. आलोक कुमार के नेतृत्व में टीम ने गांव बाजरा, गांव खैरा, ग्यासपुरा, जनता नगर व राजू कालोनी में सर्वे व सैंपलिग की। गांव बाजरा में टीम के करणवीर सिंह व दविदरदीप कौर और लैब टीम के गौरव, कल्पना व गुरमीत सिंह के साथ डॉ. राजकुमार, डॉ. राजन, एएनएम सतनाम कौर थे। गांव खैरा में टीम के गुरप्रीत सिंह व प्रदीप सिंह के साथ डॉ. अजीत सिंह व डॉ. बंदना थी। वहीं ग्यासपुरा में टीम के पंकज शर्मा व हरविदर सिंह के साथ डॉ. पूनम रहीं। जनता नगर में ज्योति सिंह व विलसन के साथ डॉ. संगीता, डॉ. सुरेश व एनएनम बबीता मौजूद रहे। इसी तरह राजू कॉलोनी में सुचित्रा व मनप्रीत सिंह के साथ डॉ. अजयपाल व अमृत सिंह गए। इन पांचों इलाकों से दो सौ सैंपल लिए। हरेक इलाके से चालीस चालीस सैंपल टीम ने लिए। इससे पहले मंगलवार को टीम बस स्टैंड के पास स्थित शाम नगर, जगराओं के गांव माजरी, दोराहा के वार्ड 11, खन्ना के गांव घुंगराली व बददोवाल कैंट में गई थी।

लुधियानवियों ने पूरा सहयोग दिया: डॉ. आलोक

14 सदस्यीय टीम की अगुवाई कर रहे फील्ड इंचार्ज डॉ. आलोक कुमार ने बताया कि सर्वें का मकसद यह जानना है कि लोगों की इम्यूनिटी कैसी है, लेवल क्या है, उनमें कोरोना को लेकर एंटी बॉडीज डवलप हुई या नहीं। डॉ. आलोक ने कहा कि लुधियानवियों द्वारा सर्वे में पूरा सहयोग दिया। इससे पहले जिन जिलों में गए थे, वहां पर काफी दिक्कतें आई थी। डॉ. आलोक ने कहा कि अगला पड़ाव हरियाणा होगा। वहां पर कुरूक्षेत्र में सर्वें करना है। अगर वहां की सरकार चाहेगी, तो दूसरे जिलों में सर्वें करेंगे।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.