Move to Jagran APP

81 गांवों के 167 छप्पड़ों में साफ-सफाई का काम शुरू

गराओं के गांवों में छप्पड़ों की साफ-सफाई का कार्य शुरू हो गया है। इस बारे में ग्राम पंचायत सहकारी विभाग जगराओ के बीडीपीओ अमरिदर पाल सिंह चौहान पीसीएस ने

By JagranEdited By: Published: Thu, 28 May 2020 02:28 AM (IST)Updated: Thu, 28 May 2020 02:28 AM (IST)
81 गांवों के 167 छप्पड़ों में साफ-सफाई का काम शुरू
81 गांवों के 167 छप्पड़ों में साफ-सफाई का काम शुरू

बिदु उप्पल, जगराओं : जगराओं के गांवों में छप्पड़ों की साफ-सफाई का कार्य शुरू हो गया है। इस बारे में ग्राम पंचायत सहकारी विभाग जगराओ के बीडीपीओ अमरिदर पाल सिंह चौहान पीसीएस ने बताया कि जगराओं अधीन 81 गांव आते हैं और उन गांवों मे 181 छप्पड़ हैं। सभी गांवों में जमीनी स्तर पर मानसून आने से 15 दिन पहले से ही छप्पड़ों व गंदे नालों, नालियों व तालाबों की साफ-सफाई शुरू हो चुकी है, ताकि मानसून व बारिश के सीजन में इन तालाबों व छप्पड़ों में बरसाती पानी जमा हो सके और उस जमा पानी को ट्रीट कर खेती योग्य पानी प्रयोग में लाया जा सके।

loksabha election banner

गांव चक्र मेंछप्पड़ों की सफाई मुकम्मल : परमजीत कौर

गांव चक्र की सरपंच परमजीत कौर व ग्राम पंचायत के सदस्य सुखदेव सिंह ने बताया कि गांव चक्र में तीन छप्पर है और तीनों छप्पर पक्के हैं। मानसून आने से पहले तीनों पक्के छप्परों की साफ सफाई हो चुकी है। इसके अलावा गलियों व नालियों की भी साफ -सफाई हो चुकी है।

छप्परों की सफाई का काम जरूरी- हरबंस सिंह

गांव हठूर के सरपंच हरबंस सिंह ने बताया कि हठूर में छह छप्पड़ हैं और एक -एक करके छप्परों की साफ-सफाई जारी है। सभी छप्पड़ों से गंदे पानी व गाद को निकाला जा रहा है और जेसीबी मशीनों से छप्परों को गहराई से साफ कर कूड़ा भी निकाला जा रहा है।

मनरेगा कर्मी करते हैं छप्परों की साफ-सफाई : सरपंच बलजिदर कौर

गांव भम्मीपुरा की सरपंच बलजिदर कौर व ग्राम पंचायत के सदस्य गुरमेल सिंह ने बताया कि गांव में दो छप्पर हैं और दोनों छप्परों की साफ-सफाई मनरेगा कर्मियों से करवाई गई है।

छप्परों को तीन हिस्सों में बांटा गया: सरपंच सुखविदर सिंह

गांव कमालपुरा के सरपंच सुखविदर सिंह ने बताया कि गांव में तीन छप्पर है और तीनों छप्पड़ तीन-तीन हिस्सों में बांटे गए है। इसमें गंदा, उससे साफ व पूरी तरह साफ पानी का भाग बनाया गया है ताकि बरसात से पहले छप्पड़ों की पूरी तरह सफाई हो सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.