Move to Jagran APP

वार्ड अटेंडेंट की नौकरी के लिए ग्रेजूएट व पोस्टग्रेजूएट उम्मीदवारों की उमड़ी भीड़, पुलिस ने खदेड़ा

शुक्रवार को सिविल सर्जन कार्यालय में इंटरव्यू रखे गए थे।

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 May 2020 04:30 AM (IST)Updated: Sat, 23 May 2020 04:30 AM (IST)
वार्ड अटेंडेंट की नौकरी के लिए ग्रेजूएट व पोस्टग्रेजूएट उम्मीदवारों की उमड़ी भीड़, पुलिस ने खदेड़ा
वार्ड अटेंडेंट की नौकरी के लिए ग्रेजूएट व पोस्टग्रेजूएट उम्मीदवारों की उमड़ी भीड़, पुलिस ने खदेड़ा

जासं, लुधियाना: जिले में कोविड-19 को लेकर अलग-अलग जगह पर बनाए गए आइसोलेशन सेंटर, कोविड केयर में वार्ड अटेंडेंट की पोस्ट को लेकर शुक्रवार को सिविल सर्जन कार्यालय में इंटरव्यू रखे गए थे। इसमें जिले भर से करीब 13 सौ के करीब उम्मीदवार पहुंच गए।

loksabha election banner

वार्ड अटेंडेंट की पोस्ट के लिए शैक्षणिक योग्यता पंजाबी के साथ दसवीं रखी गई थी। मगर इस पोस्ट पर नौकरी के लिए दसवीं, बारहवीं के साथ-साथ ग्रेजूएट और पोस्ट ग्रेजूएट उम्मीदवार सुबह आठ बजे ही पहुंच गए। युवाओं की भीड़ बढ़ती गई। दोपहर साढ़े बारह बजे से दो बजे तक उम्मीदवारों की भीड़ लग गई।

सिविल सर्जन कार्यालय में पांव रखने की जगह नहीं थी। उपर से तेज धूप व लू भी चल रही थी। इंटरव्यू के दौरान उम्मीदवारों के लिए न तो पानी की व्यवस्था थी और न ही बैठने की। ऐसे में जहां इंटरव्यू लेने वाले परेशान हो गए, वहीं घंटों धूप में खड़े रहने की वजह से इंटरव्यू देने आए उम्मीदवार भी बेचैन हो उठे।

सिविल सर्जन कार्यालय में भीड़ की वजह अफरा-तफरी मच गइ। कोरोना वायरस और फिजिकल डिस्टेंसिग को भूलकर उम्मीदवार एक-दूसरे के साथ धक्का-मुक्की करने लगे। बात लड़ाई झगड़े और गाली गलौच तक पहुंच गई। सेहत विभाग द्वारा इंटरव्यू के दौरान किसी तरह की व्यवस्था न किए जाने को लेकर नारेबाजी भी हुई। विभाग के अधिकारियों ने पुलिस को सूचित किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने उम्मीदवारों को समझाने की कोशिश की। लेकिन, वह नहीं माने तो पुलिस को उन्हें खदेड़ना पड़ा। उम्मीद नहीं थी इतने उम्मीदवार आएंगे: डॉ. बग्गा

सिविल सर्जन डॉ. राजेश बग्गा ने कहा कि यह इंटरव्यू जिले में बनाए गए कोविड केयर सेंटर को लेकर रखी गई थी। मेरिटोरियस स्कूल में बनाए 700 बेड के लिए कोविड केयर सेंटर के लिए पहले ही स्टाफ रखा जा चुका था। उसके बाद भी हमने 2500 बेड की क्षमता वाले कई और भी कोविड सेंटर की व्यवस्था की है। इन्हीं सेंटर के लिए पैरामेडिकल व मेडिकल स्टाफ की इंटरव्यू पिछले चार दिन से चल रही थी। शुक्रवार को वार्ड अटेंडेंट की 90 पोस्टों के लिए इंटरव्यू रखे थे। इसमें करीब 1267 उम्मीवार आ गए। हमें उम्मीद नहीं थी कि कोरोना के बीच भी इतनी संख्या में उम्मीदवार इंटरव्यू के लिए आाएंगे। उन्होंने यह भी कहा कि इंटरव्यू के लिए आने वाले उम्मीदवारों के लिए पानी की व्यवस्था की गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.