Move to Jagran APP

छह साल पहले तोड़े पार्क में निर्माण की जगी आस, कौंसिल प्रधान ने लिया जायजा Ludhiana News

1985-86 में बने इस पार्क को साल 2013 में जेसीबी की मदद से तोड़ दिया गया था। इस पर काफी विवाद हुआ था।

By Vikas KumarEdited By: Published: Wed, 20 Nov 2019 10:57 AM (IST)Updated: Wed, 20 Nov 2019 10:57 AM (IST)
छह साल पहले तोड़े पार्क में निर्माण की जगी आस, कौंसिल प्रधान ने लिया जायजा Ludhiana News
छह साल पहले तोड़े पार्क में निर्माण की जगी आस, कौंसिल प्रधान ने लिया जायजा Ludhiana News

लुधियाना, जेएनएन। खन्ना के पीरखाना रोड पर छह साल पहले तोड़े गए साहनेवालिया पार्क का दोबारा निर्माण किया जा रहा है। पहले चरण में पार्क की रेलिंग लगाई गई थी और अब दूसरे चरण में पार्क के अंदर टाइलें लगाई जा ही हैं। खन्ना नगर कौंसिल प्रधान विकास मेहता ने मंगलवार को पार्क में चल रहे काम का जायजा लिया और ठेकेदार को जरूरी निर्देश दिए।

loksabha election banner

पार्क पर था केवल एक परिवार का कब्जा: दत्त

पार्षद अनिल दत्त ने कहा कि जब पार्क टूटा था तो उनके भाई अनिल जोशी स्थानीय निकाय मंत्री नहीं थे। पार्क को तोड़ने का कारण उसे दोबारा अच्छे से बनवाना था खत्म करना नहीं। वहां पहले केवल एक कांग्रेस परिवार का कब्जा था। उसे छुड़वाने के लिए पार्क मोडिफाई करने का प्रस्ताव कौंसिल ने पारित किया था। पार्क को खत्म करने के आरोपों में सच्चाई नहीं है।

पार्क को तोड़ा जाना ही एक जनविरोधी काम थाः मेहता

खन्ना नगर कौंसिल प्रधान विकास मेहता ने कहा कि उस वक्त पार्क को तोड़ा जाना ही एक जनविरोधी काम था। इसी कारण 2015 में उन्होंने प्रधान बनते ही इस पार्क को दोबारा बनाने की कार्रवाई शुरू की, जो अब अपने अंतिम दौर में है।

गौरतलब है कि 1985-86 में बने इस पार्क को साल 2013 में जेसीबी की मदद से तोड़ दिया गया था। इस पर काफी विवाद हुआ था। उस वक्त प्रदेश में स्थानीय निकाय मंत्री अनिल जोशी के भाई अनिल दत्त फल्ली इस वार्ड से पार्षद थे। उस दौरान कांग्रेस और मोहल्ले के लोगों ने फल्ली पर ही पार्क तुड़वाने के आरोप लगाए थे। हालांकि, फल्ली ने इससे साफ इंकार किया था। फल्ली ने उसके बाद भाजपा छोड़ कर आप का दामन थाम लिया था और आप की टिकट पर खन्ना से विधानसभा चुनाव भी लड़े।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.