Move to Jagran APP

रात को बेशक न मिले खाना पर ठेकों पर जरूर मिलेगी शराब, ऐसे हो रही धड़ल्ले से बिक्री Ludhiana News

पुलिस कर्मियों को आदेशों की अवहेलना करने वालों पर सख्त कार्रवाई करने के आदेश हैं। पर खुद पुलिस कर्मी ही कमिश्नर के आदेशों को ठेंगा दिखाते हुए रात को ठेकों से शराब खरीद रहे हैं।

By Edited By: Published: Wed, 18 Sep 2019 08:00 AM (IST)Updated: Wed, 18 Sep 2019 11:45 AM (IST)
रात को बेशक न मिले खाना पर ठेकों पर जरूर मिलेगी शराब, ऐसे हो रही धड़ल्ले से बिक्री Ludhiana News
रात को बेशक न मिले खाना पर ठेकों पर जरूर मिलेगी शराब, ऐसे हो रही धड़ल्ले से बिक्री Ludhiana News

लुधियाना, जेएनएन। पवेलियन मॉल में हत्या के बाद पुलिस कमिश्नर ने रेस्टोरेंट और होटल रात साढ़े ग्यारह बजे बंद करने के आदेश दिए हैं। शहर में रेस्टोरेंटों, होटलों और ढाबों पर रात 11.30 बजे के बाद लोगों को खाना न मिले, पर 11 बजे के बाद ठेकों पर शराब जरूर मिल जाएगी। हैरानी की बात है कि पुलिस कमिश्नर ने होटलों, रेस्तरां को 11.30 बजे के बाद बंद करने के आदेश तो दे दिए, साथ ही पुलिस कर्मियों को आदेशों की अवहेलना करने वालों पर सख्ती से कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं। पर उनके विभाग के ही पुलिस कर्मी कमिश्नर के आदेशों को ठेंगा दिखाते हुए रात को खुले ठेकों पर शराब खरीद रहे हैं।

loksabha election banner

ठेकों पर पुलिस की पूरी मेहरबानी

शराब के ठेकों को भी रात 11 बजे के बाद बंद करने के आदेश हैं पर उन पर तो पुलिस की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं की जा रही। पुलिस कमिश्नर ने 11.30 बजे के बाद रेस्तरां, होटल बंद करने के आदेशों की निगरानी के लिए संबंधित थाना प्रभारी की ड्यूटी लगाई है। रात 11.30 बजे नाइट ड्यूटी अफसर रेस्टोरेंट बंद करवा रहे हैं, मगर ठेकों पर पूरी तरह से मेहरबानी दिखाई जा रही है। 11 बजे के बाद कई जगह खुले ठेके ही और पुलिस विभाग के कर्मी ही लॉ एंड आर्डर की धज्जियां उड़ा रहे हैं। सोमवार की रात को भी पुलिस की तरफ से रेस्टोरेंट और होटल चेक किए गए हैं।

शुक्रवार की रात पवेलियन मॉल में बर्थडे पार्टी के दौरान कांग्रेस नेता की हत्या कर दी गई थी। इसके बाद सीपी राकेश अग्रवाल ने धारा 144 के तहत आदेश जारी करते हुए सभी शराब के ठेके रात 11 बजे बंद करने और रेस्टोरेंट व ढाबे 11.30 बजे बंद करने के आदेश जारी कर दिए थे। यही नहीं सीपी की ओर से सोमवार को शहर के होटल एवं रेस्टोरेंट मालिकों के साथ बैठक भी की थी। मीटिंग में तो होटल एवं रेस्टोरेंट मालिकों ने पुलिस का सहयोग करने की बात कही थी मगर बाहर आकर इसका विरोध जाहिर करने लगे थे। इसके बाद रविवार और सोमवार की रात को पुलिस के थानों में तैनात ड्यूटी अफसर को अब रात के समय इसकी चेकिंग के लिए कहा गया है।

शटर में रखे गए चोर रास्ते से बिक रही शराब 

सोमवार को देर रात पुलिस ने शहर के कई एरिया में चेकिंग भी की और रेस्टोरेंट और होटल बंद भी करवाए, मगर रात के समय पहले की तरह ठेके के शटर तो बंद रहे मगर शटर में रखे गए चोर रास्ते से शराब बिक रही थी। यहां तक कि पुलिस मुलाजिम भी वहां से शराब लेते हुए मिले हैं। अब बड़ा सवाल है कि सीपी के आदेशों की अवहेलना उनके ही विभाग के कर्मी कर रहे हैं। स्टेशन के बाहर खुले रहेंगे ढाबे पुलिस के एक अधिकारिक सूत्र के अनुसार पुलिस ने स्टेशन के बाहर के ढाबे खुले रखने की अनुमति दे दी है।

दरअसल औद्योगिक शहर में बाहर से व्यापारी रात को यहां पहुंचते हैं, इसलिए उनके खाने आदि के प्रबंध रखने लिए यह कदम उठाए गए हैं। मगर इन ढाबा मालिकों को हिदायत दी गई है कि वह ढाबे पर शराब नहीं पिलाएंगे, ऐसा करते पकड़े जाने पर उनके खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज हो सकता है। रात 11 बजे के बाद ठेका खोलने पर मालिक पर होगी कार्रवाई: डीसीपी रात के समय रेस्टोरेंट और ढाबे बंद रखने के आदेश जारी हैं, ठेके भी रात 11 बजे बंद होने चाहिएं। अगर किसी एरिया में ठेके पर रात के समय चोरी छिपे शराब बिकते हुए भी पकड़ी जाती है ठेका मालिक के खिलाफ तो कार्रवाई होगी ही, बल्कि उस एरिया के थाना प्रभारी की भी जवाब देही होगी। यह प्रक्रिया लॉ एंड आर्डर को बनाए रखने के लिए जरूरी है। -अश्वनी कपूर, डीसीपी लॉ एंड आर्डर।

आरटूपी पर चल रही थी पार्टी, मालिक नामजद

पुलिस की ओर से रविवार की देर रात चेकिंग की तो साढ़े ग्यारह बजे के बाद आरटूपी रेस्टोरेंट में पार्टी चल रही थी। जिसके बाद पुलिस ने इसके मालिक वरुण बग्गा के खिलाफ सरकारी आदेशों की अवहेलना करने पर थाना सराभा नगर में आपराधिक मामला दर्ज किया है। पुलिस ने इसके अलावा अन्य भी कई रेस्टोरेंट चेक किए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.