Move to Jagran APP

एसी में आग लगने से श्री गुरु ग्रंथ साहिब के स्वरूप खंडित

जगराओं के गांव शेरपुर खुर्द के मुख्य गुरूद्वारा साहिब में गुरूजी के सुखासन चढ़ा अग्नि भेंट चढ़ गया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 05 Sep 2019 08:50 AM (IST)Updated: Thu, 05 Sep 2019 08:50 AM (IST)
एसी में आग लगने से श्री गुरु ग्रंथ साहिब के स्वरूप खंडित
एसी में आग लगने से श्री गुरु ग्रंथ साहिब के स्वरूप खंडित

जागरण टीम, जगराओं : जगराओं के गांव शेरपुर खुर्द के मुख्य गुरूद्वारा साहिब में गुरु साहिब जी का सुखासन अग्नि भेंट चढ़ गया। यह घटना सुबह साढ़े आठ बजे के करीब हुई जब श्री गुरू साहिब जी के विश्राम करने वाले कमरे में लगा एसी फट गया। इससे शॉर्ट सर्किट से कमरे में पड़े श्री गुरू ग्रंथ साहिब के आठ स्वरूप अग्नि की भेंट चढ़ने से खंडित हो गए।

loksabha election banner

मौके पर पहुंची पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज भी चेक की है जिसमें शॉर्ट सर्कि ट की बात सामने आई है। इस घटना की सूचना मिलते ही गांव शेरपुर खुर्द की संगत व युवाओं ने वहां पहुंच सेवा करनी शुरू कर दी। इस घटना के दौरान आग पर काबू डालने के लिए जगराओं से फायर-बिग्रेड की गाड़ी भी आई और आग पर तो काबू पा लिया गया। परंतु दुखद बात यह हुई कि श्री गुरू ग्रंथ साहिब जी के स्वरूप पूरी तरह आग के भेंट चढ़ गए।

इस मौके पर एसजीपीसी के सदस्य हरसुरिदर सिंह गिल भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने गुरूद्वारा साहिब में हुई इस आहत करने वाली घटना का जायजा लिया और दुख प्रकट किया और कहा कि यह घटना बहुत आहत करने वाली है इसमें किसी का कोई दोष नही है। इस गुरूद्वारा साहिब के श्री गुरू जी के सुखद आराम घर में पड़े स्वरूप अग्नि भेंट हुई। उन्होंने बताया कि अभी श्री गुरू नानक देव जी का 550वां प्रकाशोत्सव आ रहा है और हमारी यही कोशिश है कि भविष्य में ऐसी घटना न हो। इसके लिए गुरूद्वारा साहिब ट्रस्ट व संगत पूरी तरह सतर्क है। उन्होंने बताया कि जो श्री गुरू ग्रंथ साहिब जी के स्वरूप अग्नि की भेंट चढ़े हैं उनको पास के गांव रामगढ़ भुल्लर के गुरूद्वारा साहिब की अंगीठी घर में ले गए हैं।

सेवा करने पहुंची संगत ने बताया कि पाठ की तैयारी के लिए गुरू साहिब जी के स्वरूप ले जाने थे। लेकिन सुबह तड़के ही इस घटना से आठ स्वरूप खंडित हो गए। इस मौके पर एसएसपी संदीप गोयल ने बताया कि इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना के समय गांव की संगत व युवा पीढ़ी ने खूब हल्ला-शेरी कर सेवा की है और गुरूद्वारा साहिब की साफ-सफाई में जुट गए है। इस मौके पर डीएसपी गुरदीप सिंह, एसएचओ सदर सुरिदर सिंह, चौकी इंचार्ज गालिब, हवलदार राम सिंह, एएसआइ चमकौर सिंह, गांव शेरपुर कलां के सरपंच सरबजीत सिंह मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.