Move to Jagran APP

रिकवरी पर कमिश्नर हुई सख्त, अफसरों से मांगी रिव्यू रिपोर्ट Ludhiana News

नगर निगम आर्थिक संकट से जूझ रहा है। निगम के पास कर्मियों को वेतन देने तक के लिए पैसे नहीं हैं। अब रिकवरी के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति की जा रही है।

By Edited By: Published: Wed, 17 Jul 2019 06:00 AM (IST)Updated: Wed, 17 Jul 2019 10:05 AM (IST)
रिकवरी पर कमिश्नर हुई सख्त, अफसरों से मांगी रिव्यू रिपोर्ट Ludhiana News
रिकवरी पर कमिश्नर हुई सख्त, अफसरों से मांगी रिव्यू रिपोर्ट Ludhiana News

जासं, लुधियाना। नगर निगम आर्थिक संकट से जूझ रहा है। निगम के पास कर्मियों को वेतन देने तक के लिए पैसे नहीं हैं। अब रिकवरी के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति की जा रही है। मेयर से लेकर कमिश्नर तक आए दिन अलग-अलग ब्रांचों के अफसरों के साथ बैठक कर रहे हैं लेकिन नतीजा सामने नहीं आ रहा है। मेयर वेतन के लिए धरना लगाने वाले यूनियन नेताओं को भी रिकवरी करने को कह चुके हैं। उधर निगम कमिश्नर आए दिन अफसरों के साथ बैठक कर रही हैं। कमिश्नर ने मंगलवार को फिर से अलग-अलग ब्रांचों अफसरों के साथ रिकवरी को लेकर बैठक की और उनसे रिकवरी की रिव्यू रिपोर्ट मांगी।

निगम कमिश्नर ने अफसरों को हिदायतें दी हैं कि रिकवरी को लेकर लापरवाही न बरती जाए। रिकवरी न होने से निगम के सभी कामकाज प्रभावित हो रहे हैं। उन्होंने अफसरों को कहा कि कर्मचारियों को अपने स्तर पर भी रोजाना रिकवरी के लिए भेजें और उसकी पूरी फीडबैक लें। कमिश्नर ने ओएंडएम सेल के अफसरों से कहा कि उनकी तरफ से रिकवरी को लेकर कोई ठोस परिणाम सामने नहीं आ रहे हैं। इसको लेकर सख्ती अपनाएं। इसके अलावा बिल्डिंग ब्रांच, प्रॉपर्टी टैक्स, तहबाजारी व अन्य ब्रांचों को भी अधिक से अधिक रिकवरी करने की हिदायतें दी। बिजली ब्रांच के नए अफसरों से मांगी रिपोर्ट नगर निगम कमिश्नर ने मंगलवार को बिजली ब्रांच में नियुक्त किए नए अफसरों के साथ भी बैठक की।

कमिश्नर ने ओएंडएम सेल के सुपरिंटेंडेंट इंजीनियरों से चार्ज लेकर बीएंडआर के सुपरिंटेंडेंट इंजीनियरों को चार्ज सौंपा। उन्होंने अफसरों से फीडबैक ली कि शहर में स्ट्रीट लाइट की शिकायतों का सही से निपटारा किया जा रहा है या नहीं। इसके अलावा उन्होंने चारों जोनों के इंचार्जों से यह भी पूछा कि उनके मातहत अफसर व कर्मचारी किस तरह से काम कर रहे हैं। बैठक में कमिश्नर ने अफसरों को हिदायतें दी हैं कि लोगों की शिकायतों को जल्दी से जल्दी दूर किया जा सके।
 

loksabha election banner

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.