Move to Jagran APP

बिजली के कटों से परेशान लोग सड़कों पर उतरे, पावरकाॅम के खिलाफ किया प्रदर्शन Ludhiana News

शहर में बिजली की व्यवस्था चरमरा रही है। एक तो उमस भरी गर्मी और दूसरा आठ घंटे तक पावरकट लगने से लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

By Edited By: Published: Mon, 08 Jul 2019 01:05 AM (IST)Updated: Mon, 08 Jul 2019 10:50 AM (IST)
बिजली के कटों से परेशान लोग सड़कों पर उतरे, पावरकाॅम के खिलाफ किया प्रदर्शन Ludhiana News
बिजली के कटों से परेशान लोग सड़कों पर उतरे, पावरकाॅम के खिलाफ किया प्रदर्शन Ludhiana News

जेएनएन, लुधियाना। शहर में बिजली की व्यवस्था चरमरा रही है। एक तो उमस भरी गर्मी और दूसरा आठ घंटे तक पावरकट लगने से लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसा पिछले कुछ दिनों से हो रहा है। वहीं बिजली नहीं आने से पानी की सप्लाई भी नहीं हो रही। इसी कारण गुस्साए लोगों ने सड़कों पर उतरकर पंजाब सरकार और पावरकॉम के खिलाफ प्रदर्शन किया।

loksabha election banner

ग्यासपुरा की कई कॉलोनियों में पिछले कुछ दिनों से अघोषित बिजली कट लग रहे हैं। गर्मी के कारण लोग पसीने से बेहाल हो रहे हैं। वे सरकार द्वारा बिजली दरों में की गई बढ़ोतरी का भी विरोध कर रहे थे। ये पावर कट सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक लगाए जा रहे हैं। लोगों ने आरोप लगाते कहा कि पावरकॉम फीडरों की मरम्मत की आड़ में ये आठ-आठ घंटे तक बिजली कट लगा रहा है।

एक तो बिजली नहीं आ रही, दरों में भी वृद्धि कर दी

इलाके में रहने वाली संगीता शर्मा का कहना था कि प्रतिदिन बिजली कट की वजह से लोगों को पीने का पानी नहीं मिल रहा। वहीं, बच्चों की पढ़ाई पर भी बुरा असर पड़ता है। सुषमा पाठक का आरोप है कि पहले ही बिजली की कीमतें बढ़ाई गई हैं। ऊपर से निर्धारित शुल्क भी पांच से 10 रुपये बढ़ा दिए गए हैं। इससे गरीबों की कमर टूट जाएगी। सुमन सिंह का कहना है कि चुनाव खत्म होते ही बिजली के रेट बढ़ाना बेहद निंदनीय है। रात में बिजली कट होने से चोरी और लूटपाट की घटनाएं बढ़ीं हैं। सरकार को इस पर ठोस कदम उठाने चाहिए।

इन इलाकों में गुल रहती है बिजली

आंबेडकर नगर, न्यू आंबेडकर नगर, न्यू सम्राट कॉलोनी, सम्राट कॉलोनी, मक्कड़ कॉलोनी, गुरतेग बहादुर नगर, सुरजीत सिंह नगर, लक्ष्मी नगर, जसपाल कॉलोनी आदि कई इलाकों में कई घंटे बिजली गुल रहती है। प्रदर्शनकारियों में संगीता शर्मा, सुमन सिंह, हुब लाल, अरविंद यादव, सहाबुद्दीन, शिवजी, मुरली, शिव आसरे आदि मौजूद थे।

कस्टमेयर केयर पर भी नहीं उठाता फोन

महानगर में पावरकॉम फीडरों की मरम्मत की आड़ में पावर कट लगा रहा है। रविवार को भी सुबह नौ बजे से गुल हुई लाइट शाम पांच बजे बहाल हुई। तब जाकर लोगों ने राहत की सांस ली। आदर्श फीडर तथा न्यू बसंत एवेन्यू फीडर के तहत आते इलाकों में लाइट नहीं होने से लोग पीने के पानी को तरसते रहे। सतजोत नगर, सीडी ब्लॉक, रूपनगर, मोती बाग, सिंह नगर सहित आधा दर्जन कॉलोनी में लोग पावरकॉम के कस्टमर केयर में फोन करते रहे। पर किसी ने फोन नहीं उठाया। काकोवाल फीडर बंद होने से बहादुरके रोड, नूरवाला रोड, न्यू शिवपुरी तथा संतोख नगर इलाकों के लोग परेशान रहे।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.