Move to Jagran APP

शिअद कोटे के तीन विधानसभा क्षेत्रों में बूथ लेवल कमेटी बनाने में जुटी भाजपा

चुनावी रणनीति के तहत शहरी इलाकों की तीन विधानसभा सीटों पर पोलिग लेवल कमेटी बनाने में भारतीय जनता पार्टी की स्थानीय इकाई जुटी है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 11 May 2019 04:30 AM (IST)Updated: Sat, 11 May 2019 06:23 AM (IST)
शिअद कोटे के तीन विधानसभा क्षेत्रों में बूथ लेवल कमेटी बनाने में जुटी भाजपा
शिअद कोटे के तीन विधानसभा क्षेत्रों में बूथ लेवल कमेटी बनाने में जुटी भाजपा

राजेश शर्मा, लुधियाना

loksabha election banner

चुनावी रणनीति के तहत शहरी इलाकों की तीन विधानसभा सीटों पर पोलिग लेवल कमेटी बनाने में भारतीय जनता पार्टी की स्थानीय इकाई जुटी है। जिला उपाध्यक्ष रजनीश धीमान की देखरेख में कमेटी का गठन किया गया है जो शिअद कोटे के तीन विधानसभा क्षेत्रों पूर्वी, आत्मनगर व दक्षिण के पोलिग बूथ लेवल टीम बनाने का कार्य कर रही है। इसकी पुष्टि करते हुए रजनीश धीमान ने बताया कि शहरी क्षेत्र में भाजपा के कोटे की तीन विधानसभा सीटों सेंट्रल, नॉर्थ व वेस्ट में पहले से ही बूथ लेवल कमेटियों का गठन किया गया है। प्रत्येक पांच बूथ की निगरानी के लिए शक्ति केंद्र प्रमुख बनाए गए हैं। अब शिरोमणि अकाली दल के हिस्से वाली तीन सीटों की बूथ कमेटियां बनाने का कार्य चल रहा है ताकि शिअद-भाजपा समर्थक मतदाताओं के वोट इन सभी सीटों पर डलवाना सुनिश्चत बनाया जा सके।

भाजपा कोटे की तीन विधानसभा सीटों वाले क्षेत्रों में तो जमीनी स्तर पर जाकर पार्टी ने पन्ना प्रभारी तक नियुक्त किए हैं ताकि एक भी वोटर मतदान किए बिना न रह जाए। इस रणनीति के तहत प्रत्येक पोलिग बूथ की वोटर लिस्ट के 18 पन्नों के लिए 18 इंचार्ज नियुक्त किए गए हैं। वोटर लिस्ट के एक पेज पर 60 के करीब मतदाता रजिस्टर्ड होते हैं जिसका इंचार्ज पन्ना प्रभारी कहलवाता है। इन 60 मतदाताओं से मतदान करवाने की जिम्मेदारी पन्ना प्रभारी की होती है। धीमान बताते हैं कि भाजपा की चुनावी रणनीति है कि ऐसी ही व्यवस्था हम सहयोगी पार्टी शिअद के कोटे की तीन विधानसभा के पोलिग बूथ पर भी कर दे ताकि वहां भी अधिक से अधिक मतदान हम करवाने में कामयाब हों।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.