जासं, जगराओं : दैनिक जागरण ग्रुप, पंजाब पुलिस व रेडियो सिटी की संयुक्त मुहिम हेलमेट पहनिए सुरक्षित चलिए के तहत सोमवार को मुल्लांपुर दाखा में एसएसपी सुरजीत सिंह की निगरानी में जागरूकता रैली निकाली गई। इस दौरान 100 हेलमेट बांटे गए, जिसमें 25 युवतियों को दिया गया। हेलमेट लेने वाले लोगों ने रैली का हिस्सा बनते हुए कहा कि वे हेलमेट खुद पहनेंगे और दूसरों को पहनने की आदत डलवाएंगे। मुल्लांपुर के डॉ.बीआर अंबेडकर भवन में आयोजित समारोह का उद्घाटन मुल्लांपुर के डीएसपी जसविंदर सिंह बराड़, थाना जोंधा मुखी इंस्पेक्टर जसवीर सिंह ने किया। थाना जोंधा के मुखी इंस्पेक्टर जसबीर सिंह, चौकी इंचार्ज सुरजीत सिंह, एएसआइ गुरदीप सिंह, तेलू राम बांसल, महिंदरपाल सिंह लाली, कृष्ण कुमार बांसल, रविंदरपाल ग्रोवर, अमन मुल्लांपुर, संजू अग्रवाल, गुरदयाल सिंह परवाना, प्रो.प्रवीण गर्ग, प्रो.हरजोत सिंह, प्रो.ऋषि कपूर, शंकर गोयल, मोहन सिंह माजरी सहित अन्य सदस्य मौजूद थे।

आप से पूरा परिवार जुड़ा है : बराड़

मुल्लांपुर दाखा के डीएसपी जसविंदर सिंह बराड़ का कहना है कि जिदंगी बड़ी अनमोल है। इसे ट्रैफिक नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए न गंवाओ। यह जिंदगी आपकी अकेले की नहीं क्योंकि आपके से पूरा परिवार जुड़ा है, जो कि आपके जाने के बाद तरसेगा।

पंजाब भर में चलाई जा रही है मुहिम : भाटिया

दैनिक जागरण लुधियाना जिला इंचार्ज भूपिंदर सिंह भाटिया ने कहा कि दैनिक जागरण व पंजाब पुलिस की ओर से इस छोटे से प्रयास द्वारा जिंदगी बचाने की मुहिम शुरू की गई है, जिस कदर हमारे साथ जनता जुड़ रही है, जल्दी ही कामयाबी मिलेगी। यह मुहिम दैनिक जागरण ग्रुप व पंजाब पुलिस द्वारा पूरे पंजाब में चलाई जा रही है।

हर वर्ष होते हैं पांच लाख सड़क हादसे : वर्मा

समाज सेवक नरेश वर्मा ने कहा कि टै्रफिक नियमों का दुरुपयोग व सही सड़कें न होने के कारण देश में हर वर्ष करीब पांच लाख सड़क हादसे होते हैं। इनमें लाखों कीमती जानें जाती हैं। दैनिक जागरण व पंजाब पुलिस की इस मुहिम का हिस्सा बन कर हमें अच्छे नागरिक होने का कर्तव्य निभाना चाहिए।

बदलाव के लिए बदलना जरूरी : तेलू राम

मुल्लांपुर के निवासी समाज सेवक तेलू राम ने कहा कि हर एक व्यक्ति देश के सिस्टम को लेकर बदलाव की इच्छा रखता है परन्तु हमें यह भी समझना होगा कि बदलाव के लिए खुद को भी बदलना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि हमें ट्रैफिक नियमों की धज्जियां उड़ाने की जगह खुद में सुधार कर सुरक्षित जिदंगी बनानी चाहिए।

500 रुपए के लिए कीमती जान की परवाह नहीं

जीटीबी कॉलेज के विद्यार्थी वरिंदरजीत सिंह ने कहा कि आज हम केवल पांच-सात सौ रुपये का हेलमेट खरीदने की जगह कीमती जान की परवाह नहीं करते है, जबकि दो पहिया वाहन खरीदने वाले हेलमेट भी खरीद लें तो जहां खुद सुरक्षित होंगे वहीं लोगों को भी हेलमेट पहनने का संदेश देंगे।

मदद के लिए आएं आगे: एएसआइ ट्रैफिक पुलिस

एएसआइ ट्रैफिक पुलिस सुखदेव सिंह ने कहा कि आम तौर पर देखने में आया है कि सड़क पर हादसा होने के बाद लोग घायलों की मदद करने की जगह वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल देते है जबकि जरूरत है कि हमें उनकी मदद करनी चाहिए।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!