Move to Jagran APP

बेरोजगार बेटे को विदेश भेजने के लिए पंजाब पुलिस के ASI ने ढूंढी 7 बैंड वाली बहू, ऐसे लगा लाखों का चूना

Fraud In Ludhiana एएसआइ रोशन लाल ने बताया कि वह उनके झांसे में आ गया और प्लॉट बेचकर व बैंक से लोन लेकर लड़की के पहले सेमेस्टर की फीस व सारा खर्चा किया। इसके बाद लड़की ऑस्ट्रेलिया चली गई।

By Vipin KumarEdited By: Published: Sat, 03 Apr 2021 05:08 PM (IST)Updated: Sun, 04 Apr 2021 03:06 PM (IST)
बेरोजगार बेटे को विदेश भेजने के लिए पंजाब पुलिस के ASI ने ढूंढी 7 बैंड वाली बहू, ऐसे लगा लाखों का चूना
पुलिस भी धोखाधड़ी का शिकार हो रही है।

लुधियाना, जेएनएन। Fraud In Ludhiana: लोगों को धोखाधड़ी से बचने का संदेश देने वाली पुलिस भी धोखाधड़ी का शिकार हो रही है। एसएसआइ के बेटे से एक परिवार ने बेटी की शादी रचा विदेश भेजने का झांसा देकर करीब 17 लाख रुपये की धोखाधड़ी कर डाली। थाना मेहरबान की पुलिस ने पुलिस मुलाजिम की शिकायत पर कैप्टन कॉलोनी मेहरबान निवासी प्रदीप कुमार के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

loksabha election banner

क्वार्टर नंबर 23 थाना सदर निवासी रोशन लाल ने बताया कि वह पंजाब पुलिस में एएसआइ तैनात है। उसका बेटा बेरोजगार है। उसके जानकार चरणजीत ने बताया कि कैप्टन कॉलोनी में उसके साले  प्रदीप की बेटी ने आईलेट्स कर सात बैंड लिए हैं। वह साले की बेटी से आपके बेटे की शादी कर उसके विदेश भिजवा देगा। चरणजीत ने रोशन लाल को लड़की के परिवार से मिलवा दिया। लड़की के पिता प्रदीप व मां ममता ने बताया कि उनके पास लड़की को ऑस्ट्रेलिया भेजने की फीस नहीं है।

रोशन लाल ने बताया कि वह उनके झांसे में आ गया और प्लॉट बेचकर व बैंक से लोन लेकर लड़की के पहले सेमेस्टर की फीस व सारा खर्चा किया। इसके बाद लड़की ऑस्ट्रेलिया चली गई। परिवार ने कहा कि लड़की पहले सेमेस्टर की पढ़ाई कर छुट्टी में आएगी और उनके बेटे को भी स्पाउस वीजा लगवा कर ले जाएगी।

2020 में हुई थी शादी

रोशन लाल ने बताया कि लड़की इंडिया आई और उसके बेटे व प्रदीप की बेटी की शादी 2020 में हो गई। शादी के दूसरे दिन प्रदीप की बेटी ने उसके बेटे से कहा कि दूसरे सेमेस्टर की फीस नहीं है। उन्होंने किसी फीस भी जमा की और ऑस्ट्रेलिया भेज दिया। वहां जाकर उन्हें मालूम हुआ कि वह किसी और युवक से बातचीत करती है। उन्होंने लड़की के परिवार से कहा कि अब शादी को काफी समय हो गया है और वह बेटे को बाहर भेजें। लेकिन परिवार चरणजीत व लड़की रोजाना टालमटोल करते रहे। इसके बाद शिकायत पुलिस को दर्ज करवाई गई।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.