Move to Jagran APP

शॉल ओढ़कर आईं 15 महिलाओं ने शोरूम का शटर उखाड़ चुराए 30 लाख के कपड़े Ludhiana News

महिला चोर गिरोह ने बुधवार अलसुबह करीब सवा पांच बजे मॉडल टाउन एरिया के गुरुद्वारा शहीद बाबा दीप सिंह के पास एक कपड़े के शोरूम में वारदात को अंजाम दिया।

By Vikas KumarEdited By: Published: Thu, 21 Nov 2019 07:51 AM (IST)Updated: Thu, 21 Nov 2019 02:54 PM (IST)
शॉल ओढ़कर आईं 15 महिलाओं ने शोरूम का शटर उखाड़ चुराए 30 लाख के कपड़े Ludhiana News
शॉल ओढ़कर आईं 15 महिलाओं ने शोरूम का शटर उखाड़ चुराए 30 लाख के कपड़े Ludhiana News

लुधियाना, जेएनएन। दिनदहाड़े महिलाओं के गहने लूटने, ज्वेलरी दुकानों से गहने चोरी करने, दुकानों और फैक्टियों से सामान चुराने और बच्चे चोरी की घटनाओं को अंजाम देने में कई महिला चोर सामने आ चुकी हैं। परंतु बुधवार को शहर में पहली बार किसी महिला चोर गिरोह द्वारा शोरूम का शटर उखाड़कर लाखों रुपये के कपड़े चोरी करने का मामला सामने आया है। इस घटना ने जहां शहर के लोगों की चिंता बढ़ा दी है, वहीं पुलिस के सामने नई चुनौती खड़ कर दी है।

loksabha election banner

महिला चोर गिरोह ने बुधवार अलसुबह करीब सवा पांच बजे मॉडल टाउन एरिया के गुरुद्वारा शहीद बाबा दीप सिंह के पास एक कपड़े के शोरूम में वारदात को अंजाम दिया। इसके बाद वहां से पैदल ही फरार हो गईं। इनकी संख्या करीब 15 बताई गई है। पूरा घटनाक्रम सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। हालांकि थाना मॉडल टाउन पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है, लेकिन बुधवार देर रात तक पुलिस को इनका कोई सुराग नहीं मिला।

शटर को ऊंचा उठाकर नीचे लगा दी ईंट

मॉडल टाउन के तिनकोनी चौक के पास कलर्स नागपुर टोन्स शोरूम के मालिक जसपाल सिंह ने बताया कि महिला चोर गिरोह करीब 30 लाख रुपये के कपड़े चोरी करके ले गया। सुबह करीब साढ़े पांच बजे 12 से 15 महिलाएं शोरूम के बाहर आईं, जिन्होंने मिलकर शटर को ऊंचा उठाया और उसके नीचे ईंट लगा दीं। इसके बाद दो दुबली महिलाएं शोरूम के अंदर दाखिल हुईं। उन्होंने अंदर से महंगे कपड़ों के थान बाहर खड़ी गिरोह की अन्य महिलाओं को पकड़ाने शुरू कर दिए। दुकान में कपड़ों से भरे कई रैक खाली कर दिए। उन्होंने आशंका जताई कि बाहर खड़ी महिलाएं चुराए गए कपड़े किसी वाहन में ले गई होंगी। जसपाल शोरूम पहुंचे तो घटना का पता चला।

45 मिनट तक चला चोरी का खेल

शोरूम के अंदर और बाहर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज में महिला चोर गिरोह करीब सवा पांच बजे यहां पहुंचा और पौने घंटे के भीतर चोरी का यह सारा खेल हुआ। वे योजनाबद्ध ढंग से कपड़ा चुराकर प्लास्टिक के बोरों में डालती रहीं। आशंका जताई गई है कि बड़ी मात्र में चुराए गए कपड़े कुछ दूर पर खड़े एक वाहन में लादकर ले जाए गए होंगे।

शोरूम के बाहर बनाई लंबी लाइन, ताकि शक न हो

शोरूम का शटर उखाड़ने से पहले महिला चोरों ने शटर के सामने लंबी लाइन बना ली, ताकि आने जाने वालों को उन पर शक भी ना हो। दुकान से कुछ ही दूरी पर ही गुरुद्वारा साहिब भी है और वहां पर लोग सुबह के समय माथा टेकने आते हैं। परंतु किसी को भी इतनी बड़ी वारदात को लेकर इन महिलाओं पर शक नहीं हुआ।

खंगाले कई और सीसीटीवी कैमरे, नहीं मिला सुराग

शोरूम में हुई चोरी की जांच कर रही पुलिस की अलग-अलग टीमों ने बाजार में आस-पास के शोरूम और दुकानों के कई सीसीटीवी कैमरे खंगाले पर इन महिलाओं के बारे में सुराग नहीं मिला। वह पैदल जाती ही दिखाई दीं। हालांकि कोई वाहन दिखाई नहीं दिया परंतु पुलिस भी मानती है कि बड़ी मात्र में कपड़ों को पैदल नहीं ले जाया जा सकता।

'घटना स्थल का जायजा लिया गया है। सीसीटीवी फुटेज हासिल कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है। फिंगर प्रिंट विशेषज्ञों की मदद भी ली गई है, जिस तरह चोरी की घटना को अंजाम दिया गया है उससे यही लगता है कि यह काम केवल महिलाओं का नहीं है बल्कि उनके पुरुष साथी भी साथ रहे होंगे। मामला दर्ज कर लिया गया है और जल्द ही इसकी गुत्थी सुलझा ली जाएगी।'

- पवन कुमार, प्रभारी, थाना मॉडल टाउन

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.