Move to Jagran APP

हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे

By Edited By: Published: Sat, 26 Jul 2014 01:00 AM (IST)Updated: Sat, 26 Jul 2014 01:00 AM (IST)
हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे

संवाद सहयोगी, खन्ना

loksabha election banner

स्थानीय नगर कौंसिल द्वारा वीरवार को पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट का हवाला देकर बाजारों से अतिक्रमण हटाने का मामला गर्मा गया है। अतिक्रमण हटाने को लेकर कौंसिल प्रशासन द्वारा की गई कार्रवाई से खफा मेन बाजार के दुकानदारों ने जहां नगर कौंसिल के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया, वहीं सुभाष बाजार के दुकानदारों ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाने की चेतावनी दे डाली।

मेन बाजार एसोसिएशन के अध्यक्ष धर्मजीत सिंह चड्ढा की अगुवाई में किए प्रदर्शन में दुकानदारों ने कौंसिल प्रशासन के खिलाफ धक्केशाही बंद करो के नारे लगाए। जसविंदर सिंह खालसा ने कहा कि बाजार में पानी की निकासी के प्रबंध न होने के कारण बारिश का पानी दुकानों में दाखिल हो जाता है। इससे बचाव के लिए ही दुकानदारों ने चबूतरे बनाए थे, जो नगर कौंसिल ने बिना नोटिस दिए तोड़ डाले। यह बाजार शहर का सबसे पुराना बाजार है और यहां की समस्याएं भी सबसे ज्यादा लंबित हैं। सड़कें कई साल से टूटी हुई हैं। स्ट्रीट लाइटें 2 महीने से बंद पड़ी हैं। जीटी रोड से नीचा होने के कारण बाजार में कीचड़ फैल जाता है। जिससे कारोबार प्रभावित होता है। कुछ दिन पहले ही बाजार में बनी दूलो मार्केट की छत से सीमेंट के टुकड़े गिर गए थे, जिससे लोग घायल होने से बच गए थे। अभी तक इस मार्केट की छत की मरम्मत नहीं करवाई गई। उन्होंने कहा कि अपनी जिम्मेवारियां न निभाते हुए नगर कौंसिल द्वारा दुकानदारों को बिना वजह परेशान किया जा रहा है। करनैल सिंह रोड पर दुकानदारों को तीन फीट जगह दुकानों के बाहर छोड़ दी गई। बाकी बाजारों के दुकानदारों को एक इंच जगह तक नहीं छोड़ी। जरूरत पड़ी तो इसके खिलाफ वे सड़कों पर भी उतरेंगे। इस मौके पर प्रदीप कुमार, शीतल सिंह, गगनदीप सिंह, संजय कुमार, बलराम, तरणवीर सिंह, शीतल सिंह, ओमप्रकाश व अमरजीत सिंह भी मौजूद थे।

उधर, अतिक्रमण हटाने को लेकर नगर कौंसिल की कार्यप्रणाली के खिलाफ सुभाष बाजार के दुकानदारों में भी रोष पाया जा रहा है। दुकानदारों का प्रतिनिधिमंडल कौंसिल अधीक्षक सुखदेव सिंह से मिला और उन्हें ज्ञापन सौंपकर मांग की कि जिस तरह करनैल सिंह रोड के दुकानदारों को तीन फीट जगह प्रयोग करने की अनुमति दी गई, उसी प्रकार अन्य दुकानदारों को भी दी जाए। उन्होंने चेतावनी दी कि नगर कौंसिल ने किसी भी प्रकार की धक्केशाही की तो वे हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे। दुकानदारों की समस्याओं के समाधान के लिए 15 सदस्यीय कमेटी का गठन भी किया गया, जिसका फैसला सुभाष बाजार के सभी दुकानदारों को मंजूर होगा। इस कमेटी में ओमप्रकाश, अनमोल शर्मा, सतीश शर्मा, सुरिंदर छाबड़ा, जसप्रीत सेठी, विजय खुराना, ओमप्रकाश छाबड़ा, बिट्टू वालिया, बोनी कैंथ, परमजीत साहनी, बिंदर, हैप्पी मल्होत्रा, गुरबचन कोहली, विपिन भाटिया व दीपक को शामिल किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.