अमित ओहरी, फगवाड़ा

केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग राज्य मंत्री का पदभार ग्रहण करने के बाद सोमवार को पहली बार फगवाड़ा पहुंचे सांसद सोम प्रकाश ने कहा कि पंजाब में इंडस्ट्री को बढ़ावा देने के लिए काम करेंगे।

सोम प्रकाश ने कहा कि वह 13 साल पंजाब में एक्साइज एंड टैक्सेशन विभाग में काम कर चुके हैं। बतौर आइएएस इंडस्ट्री एवं कॉमर्स उनके अधिकार क्षेत्र में ही रहे हैं। इंडस्ट्री का सर्वे करवाकर पंजाब में जिस इंडस्ट्री की जरूरत होगी, उस पर फोकस करने के बाद उनको बढ़ावा दिया जाएगा। इसके अलावा रोजगार पैदा करने के लिए भी काम करेंगे। इसके लिए पंजाब सरकार से तालमेल कर एक अच्छी सोच के साथ काम करेंगे। इसके लिए उन्हें पंजाब के मुख्यमंत्री व उद्योग मंत्री से मिलने व बात करने में भी कोई दिक्कत नहीं है।

प्रदेश में शुरू किए जा सकते हैं नए प्रोजेक्ट

केंद्र और पंजाब सरकार के तालमेल से उद्योगपतियों के साथ मिलकर प्रदेश में नए प्रोजेक्ट शुरू किए जा सकते हैं। इससे कई जिलों को फायदा होगा। सोम प्रकाश ने कहा कि छह जून को दिल्ली में इंडस्ट्रीज की बैठक बुलाई गई है इसमें पंजाब के उद्योग मंत्री से शामिल होने की भी बात करूंगा।

होशियारपुर लोकसभा हलके में बड़ी इंडस्ट्री लाने का करेंगे प्रयास

पूर्व प्रदेश भाजपा अध्यक्ष कमल शर्मा की ओर से अकालियों को लेकर दिए गए बयान के बारे में पूछे जाने पर केंद्रीय मंत्री सोम प्रकाश ने इस पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। सोम प्रकाश ने कहा कि वे होशियारपुर लोकसभा हलके में बड़ी इंडस्ट्री लाने का भी प्रयास करेंगे, इसके अलावा लोगों की मांग के मुताबिक रेल कनेक्टीविटी को भी बढ़ाने की कोशिश करेंगे।

सोम प्रकाश ने विधायक पद से दिया इस्तीफा

लोकसभा हलका होशियारपुर से जीत दर्ज कर सांसद बने फगवाड़ा से विधायक सोम प्रकाश ने सोमवार को विधायक पद से इस्तीफा दे दिया। सोम प्रकाश द्वारा विधानसभा के स्पीकर राणा केपी ंिसह को अपना इस्तीफा भेज दिया गया है। उल्लेखनीय है कि सोम प्रकाश लोकसभा हलका होशियारपुर से लोकसभा चुनाव लड़े थे तथा उन्होंने कांग्रेस के डा. राज कुमार चब्बेवाल को 48530 वोटों से हराकर जीत हासिल की थी। सांसद बनने के बाद मोदी सरकार में सोम प्रकाश को केंद्रीय राज्य मंत्री बनाया गया है और उन्हें वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय दिया गया है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Edited By: Jagran

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!