Move to Jagran APP

सुक्खा काहलवां हत्याकांड : गवाहों ने बदले बयान, आरोपितों को पहचानने से किया इनकार

सुक्खा काहलवा हत्याकांड में वीरवार व शुक्रवार को 9 गवाहों को

By JagranEdited By: Published: Fri, 14 Dec 2018 09:11 PM (IST)Updated: Fri, 14 Dec 2018 09:11 PM (IST)
सुक्खा काहलवां हत्याकांड : गवाहों ने बदले बयान, आरोपितों को पहचानने से किया इनकार
सुक्खा काहलवां हत्याकांड : गवाहों ने बदले बयान, आरोपितों को पहचानने से किया इनकार

संवाद सहयोगी, कपूरथला : सूबे के बहुचर्चित सुक्खा काहलवां हत्याकांड मामले में शुक्रवार को नौ गवाह नूरपुर बेदी स्थित जिला व सेशन कोर्ट में पेश हुए जिनमें 6 पुलिस कर्मचारी, एक कैदी व दो आम लोग शामिल है। सभी गवाह अपने बयान से मुकर गए व आरोपितों को पहचानने से इंकार कर दिया। इस मामले में कुल 49 गवाह हैं जिन्हें अदालत में पेश किया जाएगा। शुक्रवार को कड़ी सुरक्षा के बीच सुक्खा काहलवां हत्याकांड के चार आरोपितों को भी जिला व सेशन कोर्ट में पेश किया गया लेकिन गवाहों ने उन्हें पहचानने से इनकार कर दिया। अब इस केस की अगली सुनवाई 17 दिसंबर को होगी।

loksabha election banner

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को सुक्खा काहलवां हत्याकांड मामले में 8 गैंगस्टरों की पहचान के लिए गवाह के तौर पर छह पुलिस कर्मचारी एक कैदी और 2 आम लोगों को गवाही के लिए बुलाया गया। सभी गवाहों ने गैंगस्टरों को पहचानने से इनकार कर दिया। आठ गैंगस्टरों के लिए लगभग 49 गवाहियां होनी है। गवाहों को 17 दिसंबर के बाद बुलाया जाएगा और सभी 8 गैंगस्टरों को भी कोर्ट में पेश किया जाएगा।

साल 2015 में गैंगस्टर व शार्प शूटर सुक्खा काहलवां हत्याकांड में शामिल आठ गैंगस्टरों को शुक्रवार नूरपुर दोना स्थित जिला व सेशन कोर्ट में पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच पेशी के लिए लाया गया। पुलिस ने गैंगस्टरों को जिला एवं एडीशनल सेशन जज मुनीश अरोड़ा के सामने पेश किया। लगभग 30 मिनट तक हुई सुनवाई में सुक्खा काहलवां हत्याकांड के आरोपितों को 17 दिसंबर सोमवार को फिर से अदालत में पेश होने के आदेश दिए गए है।

कोर्ट में चप्पे-चप्पे पर तैनात रही पुलिस

गैंगस्टरों को जब अदालत में लाया गया तो कोर्ट के बाहर और आसपास का क्षेत्र पुलिस छावनी में तबदील हो गया। लगभग 40 पुलिसा कर्मचारी तैनात किए गए, जिसकी कमान एसपी सतनाम ¨सह ने खुद संभाली हुई थी और उनके साथ मौके पर डीएसपी सब डिवीजन सर्बजीत ¨सह के अलावा थाना सिटी के एसएचओ सुखपाल सिह भी मौजूद थे।

ये है मामला

एसपी सतनाम सिंह ने बताया कि गैंगस्टरों को दूसरे दिन पेश किया गया। मशहूर गैंगस्टर और शार्प शूटर सुक्खा काहलवां को साल 2015 में विक्की गौंडर गैंग की ओर से हाईवे पर रोक कर हत्या कर दी थी। सुक्खा काहलवां की जिस समय हत्या हुई थी उस समय पुलिस नाभा जेल से जालंधर पेशी के लिए लेकर आई थी। इसी बीच जब पुलिस पेशी के बाद सुक्खा काहलवां को नाभा जेल लेकर जा रही थी तो जालंधर-फगवाडा हाईवे पर डिवाइन पब्लिक स्कूल के नजदीक दूसरी ओर से दो वाहनों में सवार आरोपितों ने पुलिस की गाड़ी को सुक्खा काहलवां पर गोलियां दाग कर उसकी हत्या कर दी।

ऐअदालत में पेश किया गया। सभी गवाह आरोपितों को पहचानने से इंकार कर दिया।

इसकी मुख्य वजह यह बताई जा रही है कि सुक्खा काहलवा हत्याकांड मामले का मुख्य आरोपी विक्की गोडर एक पुलिस मुकाबले में मारा गया था, जिस कारण अब कोई भी दुशमनी नही लेना चाहेगा। हालाकि इस संबंध में सूत्रों का यह भी कहना है कि इस पर कोर्ट की तरफ से कुछ तलख टिप्पणी भी की गई थी। एसपी ने बताया कि सभी गैंगस्टरों को कोर्ट कांप्लेक्स के पिछले रास्ते से लाया गया था। हत्याकांड में शामिल आठ गैंगस्टरों को जज के सामने पेश किया गया उनमें गुरप्रीत गोपी, रमनजीत रोमी, सोनू बाबा के साथ अन्य गैंगस्टर शामिल थे। गैंगस्टरों को 17 दिसंबर को दोबारा पेशी पर लाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.