Move to Jagran APP

कपूरथला की माडर्न जेल में मामूली बात लेकर कैदियों के दो गुट्टों में खूनी भिड़ंत, दो बुरी तरह जख्मी

गांव थेह काजला स्थित कपूरथला माडर्न जेल में एक मामूली बात को लेकर हवालातिओ के दो गुट आपस में भिड़ गए। उन्होंने एक-दूसरे पर पत्तिओं से बने हथियारों से हमला कर दिया। जेल में करीब 350 कैदी बंद हैं।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Tue, 13 Sep 2022 11:03 PM (IST)Updated: Tue, 13 Sep 2022 11:03 PM (IST)
केंद्रीय जेल कपूरथला में कैदियों के दो गुटों में भिड़ंत हुई है। फाइल फोटो

संवाद सहयोगी, कपूरथला। विरासती शहर कपूरथला से आठ किलोमीटर दूर गांव थेह काजला स्थित माडर्न जेल में एक मामूली बात को लेकर हवालातिओ के दो गुट आपस में भिड़ गए। उन्होंने एक-दूसरे पर पत्तिओं से बने हथियारों से हमला कर दिया। खूनी भिड़ंत में दो हवालाती जख्मी हुए हैं। उन्हे उपचार के लिए सिविल अस्पताल कपूरथला में भर्ती करवाया गया। उधर, सहायक सुप्रिडेंट गौरवदीप सिंह की शिकायत पर थाना कोतवाली की पुलिस ने 12 हवालातिओ के खिलाफ विभिन धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है।

loksabha election banner

माडर्न जेल कपूरथला की बैरक में लगभग 350 हवालाती रहते है और सोमवार को मामूली बात को लेकर इन हवालातिओ के दो गुटों में तू तू मै मै हो गई और नौबत झड़प तक पहुंच गई। देखते ही देखते दोनों गुटों के लोग आपस में एक दूसरे पर लोहे की पत्तियों को घिसा कर बनाए गए हथियारों से वार करने शुरु कर दिए। इस झगड़े में दो हवालाती बलविंदर सिंह और हरविंदर सिंह के घायल होने का समाचार है। उन्हें इलाज के लिए रात के वकत सिविल अस्पताल कपूरथला में भर्ती करवाया गया और उपचार के बाद वापस जेल भेज दिया गया।

उधर दूसरी तरफ जेल के सहायक सुप्रिडेंट गौरवदीप सिंह की शिकायत पर थाना कोतवाली की पुलिस ने 12 हवालातिओ के नामजद करते हुए उनके खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। इस बात की पुष्टि जांच अधिकारी एएसआई बलदेव सिंह द्वारा कर दी गई है।

इस बाबत जेल सुपरिंटेंडेंट इकबाल सिंह ने बताया कि जेल परिसर में क्षमता से अधिक क़ैदी और हवालाती बंद है और सभी की अपराधिक सोच के चलते यह लोग किसी न किसी मामूली बातों को लेकर भी झगड़ पडते हैं। इनके इस रवैये के चलते जेल परिसर में कैदी हवालातिओ पर सख्ती की जा रही है।

एफआरआइ में नामजद हवालाती

जांच अधिकारी एएसआई बलदेव सिंह ने बताया कि जेल के सहायक सुप्रिडेंट के बयान पर दर्ज एफआईआर में हवालाती बलविंदर सिंह वासी गांव लटियाँवाल, विकास वासी कपूरथला, प्रशांत राय वासी फगवाड़ा, नवदीप सिंह वासी SBS नगर, अमनदीप सिंह वासी होशियारपुर, करणदीप सिंह वासी बेगोवाल, गुलशन कुमार वासी कोटकपूरा, हिमालया वासी जालंधर कैंट, अमरजीत सिंह वासी थाना जंडियाला जिला जालंधर, नछत्तर सिंह वासी गांव बूह जिला कपूरथला, हरविंदर सिंह वासी गांव रत्ता कदीम कपूरथला तथा रवि कुमार निवासी मकसूदा जिला जालंधर नामजद किए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.