Move to Jagran APP

शहर की मुख्य सड़कें खस्ताहाल, वाहन चालकों को हो रही पेरशानी

शहर की मुख्य सड़क की हालत दयनीय है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 02 Apr 2019 01:51 AM (IST)Updated: Tue, 02 Apr 2019 01:51 AM (IST)
शहर की मुख्य सड़कें खस्ताहाल, वाहन चालकों को हो रही पेरशानी
शहर की मुख्य सड़कें खस्ताहाल, वाहन चालकों को हो रही पेरशानी

नरेश कद, कपूरथला

loksabha election banner

शहर की मुख्य सड़क पर जगह-जगह बड़े-बड़े गड्ढे बने हैं। नगर कौंसिल से बार-बार शिकायत करने के बाद सड़क की हालत जस की तस है। शहर की मुखय सड़के गांव कालासिघंया को जाने वाली सड़क व नई दाना मंडी की सड़क, चार बत्ती चौक, जलौखाना चौक, मोहल्ला महिताबगढ, बाबा पीर चौधरी रोड पर बड़े-बड़े पर गड्ढे बने हुए हैं। गड्ढों के कारण वाहन चालकों को परेशानी होती है। आए दिन वाहन दुर्घटनाओ का शिकार हो रहे हैं, लेकिन प्रशासन इन सड़कों को बनाने के लिए गंभीर नहीं है। बारिश में ये टूटी सड़कें तलाब का रूप धारन कर लेती हैं। सड़क पर दूषित पानी जमा होने से बदबू आती है।

दैनिक जागरण की टीम ने खस्ताहाल सड़कों का मुआयना किया तो देखा की शहर की मुखय सड़कों की हालत बिगडती जा रही है। प्रदेश सरकार को सत्ता में आए लगभग ढाई साल होने के बाद भी शहर की सडकें खस्ताहाल हैं। पवन कुमार, राकेश कुमार, महिन्द्र सिह, जोगिन्द्र सिंह, मनोहर सिंह, परमजीत सिंह, विशाल, विनोद कपूर, राकेश शर्मा,, हरदीप सतनाम, रणजीत , लाडी, कमल वालिया, टीना वालिया, राजेश कुमार ,पवन कुमार, कुनाल सूद, विपन कुमार, विनोद कपूर, दिनेश गुपता ने कहा कि बाबा पीर चोधरी रोड की ओर जाने वाली सड़क इतनी खराब है कि हर रोज दो पहिया वाहन दुर्घटानों का शिकार हो रहे हैं। पैदल चलने वालें को भी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है

बाबा पीर चोधरी में माथा टेकने वाले भक्तों को भी हर वीरवार टूटी सड़क के कारण भारी परेशानियों से गुजरना पड़ता है। आए दिन जलौखाना चौक के मुख्य चौक पर राजनीतिक धार्मिक, समाजिक प्रोगराम होने के कारण भी जहां पर राजनीतिक व प्रशासनिक अधिकारियों का आना जाना लगा रहता है। इसके बावजूद भी इस सडक की कोई भी अधिकारी ध्यान नही दे रहा। नगर कौसिल को चाहिए शहर की सारी टूटी हुई सड़कों को बनाया जाए। काला संघिया केा जाने वाली सडक को सीर्वज डालने के लिए लगभग एक वर्ष पूर्व तोड़कर सीवरेज डाला गया था, लेकिन सीर्वज डालने के बाद भी सड़क की मरम्मत नहीं की गई।

मोहल्ला महिताबगढ की सडक पर जगह-जगह बने गड्ढों के कारण बरसात के दिनों में पानी खड़ा हो जाता है। जिसके कारण वाहन चालकों को यह गड्ढे दिखाई नहीं देते और वह हादसों का शिकार हो जाते हैं। गड्ढों में जमा पानी को सूखने में कई दिन लग जाते हैं जिसके कारण इस पानी में बीमारियां फैलाने वाले मच्छर पैदा होने लगते है। नगर कौंसिलको चाहिए कि वह जल्द से जल्द सड़कों की मरम्मत करवाए।

जल्द की जाएगी सड़कों की मरममत: ईओ

नगर कौसिल के ईओ कूलभूषण से बात की गई तो उन्होने कहा की शहर की टूटी सड़कों की मरममत जल्द की जाएगी, ताकि शहर के लोगों को आ रही मुशिकलों से राहत मिल सके। शहर की सभी टूटी सडकों पर पेज वर्क किया जा रहा हे जल्द ही पेज वर्क कर श्हर की नुहार को बदला जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.