Move to Jagran APP

ओंकार नगर में एनआरआइ दंपती की हत्या करने वाला किरायेदार और उसके दो साथी गिरफ्तार

फगवाड़ा के ओंकार नगर क्षेत्र में शुक्रवार को देर शाम हुए एनआरआइ दंपती की हत्या के मामले में पुलिस ने दावा किया है कि एनआरआइ दंपती की कोठी की उपरी मंजिल पर रह रहे किरायेदार ने अपने दो साथियों के साथ मिलकर हत्या की घटना को अंजाम दिया था।

By JagranEdited By: Published: Tue, 02 Jun 2020 01:43 AM (IST)Updated: Tue, 02 Jun 2020 06:13 AM (IST)
ओंकार नगर में एनआरआइ दंपती की हत्या करने वाला किरायेदार और उसके दो साथी गिरफ्तार
ओंकार नगर में एनआरआइ दंपती की हत्या करने वाला किरायेदार और उसके दो साथी गिरफ्तार

अमित ओहरी, फगवाड़ा

loksabha election banner

फगवाड़ा के ओंकार नगर क्षेत्र में शुक्रवार को देर शाम हुए एनआरआइ दंपती की हत्या के मामले में पुलिस ने दावा किया है कि एनआरआइ दंपती की कोठी की उपरी मंजिल पर रह रहे किरायेदार ने अपने दो साथियों के साथ मिलकर हत्या की घटना को अंजाम दिया था। पुलिस ने तीनों आरोपितों को गिरफ्तार कर वारदात में प्रयोग किए गए तेजधार नुकीला चाकू भी बरामद कर लिया है।

बताते चले कि नवबंर में कनाडा से फगवाड़ा के ओंकार नगर स्थित अपने घर में आए एनआरआइ दंपती कृपाल सिंह मिनहास व उसकी पत्नी दविंदर कौर मिनहास की शनिवार देर रात को घर से शव बरामद हुई थी। प्राथमिक जांच में खुलासा हुआ था कि कृपाल सिंह मिनहास की चाकू से वार कर जबकि दविंदर कौर की गला दबाकर हत्या की गई है।

सोमवार को फगवाड़ा में पत्रकारों के साथ बातचीत में जिला कपूरथला के एसएसपी सतिंदर सिंह ने बताया कि फगवाड़ा पुलिस ने महज 24 घंटे में एनआरआइ दंपती हत्याकांड को सुलझा लिया है। हत्या की घटना को एनआरआइ दंपती की कोठी की उपरी मंजिल पर रहने वाले किरायेदार अनिल कुमार उर्फ जगदेव सिंह उर्फ जस्सी ढोली पुत्र गुरमेल सिंह वासी गांव साध निवास थाना जाखल जिला फतेहआबाद हरियाणा हाल वासी नंगल कालोनी चाचोकी फगवाड़ा ने अपने दो साथी सूरज कुमार पुत्र चंदरजीत उर्फ चरणजीत वासी फ्रेंडस कालोनी फगवाड़ा व रणजीत सिंह पुत्र नाझर सिंह वासी गांव साध निवास थाना जाखल जिला फतेहआबाद हरियाणा के साथ अंजाम दिया था। तीनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपितों से वारदात में प्रयोग किए गए एक चाकू भी बरामद कर लिया गया है। आरोपितों ने वारदात के समय पहने गए कपड़ों को जला दिया था। आरोपितों की निशानदेही पर पुलिस ने कपड़ों की राख बरामद कर ली है।

वारदात को अंजाम देने के बाद 12 हजार रुपये, दो मोबाइल और एटीएम कार्ड भी ले गए थे

एसएसपी सतिंदर सिंह ने कहा कि वारदात के बाद आरोपित मौके से 12 हजार रुपये, दो मोबाइल व एनआरआइ दंपती का एटीएम कार्ड ले गए थे। बाकी सारा सामान और गहने वहीं छोड़ गए थे। उन्होंने मुख्य आरोपित किरायेदार जस्सी ढोली ने वारदात के बाद उसका किसी को पता न चले इसके लिए उसने किराये के मकान में पड़े अपने सभी आइडी प्रूफ भी जला दिए थे। एसएसपी ने कहा कि आरोपित किरायेदार की तरफ जहां कुछ माह का किराया बकाया था। उसे मकान खाली करने के लिए भी कहा जा रहा था। हालांकि उसने एनआरआइ दंपती की हत्या क्यों की इसका खुलासा उससे की जाने वाली पूछताछ के बाद ही हो पाएगा। इस मौके पर एसपी मनविंदर सिंह, डीएसपी सुरिदर चांद, एसएचओ ओंकार सिंह बराड़ भी उपस्थित थे।

हत्याकांड को सुलझाने में एसएचओ बराड़ की रही अहम भूमिका

एनआरआइ दंपती के दोहरे हत्याकांड को सुलझाने में थाना सिटी के एसएचओ ओंकार सिंह बराड़ की अहम भूमिका रही बताई जा रही है। बताया जाता है कि एसएचओ बराड़ ने हत्याकांड की जांच शुरू की और आरोपित आरोपित जस्सी ढोली के खिलाफ अहम सुराग मिल गए। इसके बाद आगे की कड़ी जुड़ती गई और पुलिस को हत्याकांड में दो अन्य लोगों के भी शामिल होने के पुख्ता सबूत मिल गए। एसएचओ बराड़ ने इस पूरे मामले को सुलझाने में अहम भूमिका निभाई व आरोपितों को गिरफ्तार भी कर लिया।

नौकर और किरायेदार की सूचना पुलिस को अवश्य दें : एसएसपी

एसएसपी सतिंदर सिंह ने सभी लोगों से अपील की है कि घर में रखे जाने वाले नौकरों और किराएदारों की जानकारी हर हालत में अपने संबंधित पुलिस थाने में अवश्य दें। एसएसपी ने कहा कि उनकी जानकारी में आया है कि बड़े पैमाने पर बाहर से आकर लोग किराये पर रहते हैं और इसके बारे में पुलिस को जानकारी नहीं दी जाती जोकि पूरी तरह से गलत है। अगर सभी लोग किरायेदारों के बारे में पुलिस को जानकारी देकर रखेंगे तो इससे वारदातों पर भी अंकुश लगेगा। उन्होंने कहा कि लोग ऑनलाइन भी इसकी जानकारी पुलिस को दे सकते है। वहीं एसएसपी ने लोगों से अपील की है कि जिन कालोनियों में वह रह रहे हैं कोशिश करें कि उक्त क्षेत्र की इंट्री प्वाइंट पर सीसीटीवी कैमरा लगवाएं। उन्होंने कहा कि पुलिस की ओर से 35 लाख खर्च कर शहर के प्रमुख स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.